scriptपिता-पुत्र की कस्टडी में मौत : हत्या का मामला दर्ज, एसआइ रघुगणेश गिरफ़्तार | Death case in Tuticorin police custody : Murder case registered | Patrika News
चेन्नई

पिता-पुत्र की कस्टडी में मौत : हत्या का मामला दर्ज, एसआइ रघुगणेश गिरफ़्तार

सीबी-सीआइडी पुलिस ने धारा ३०२ के तहत मुक़दमा दर्ज कर एसआइ रघुगणेश को गिरफ़्तार कर लिया है। मजिस्ट्रेट जाँच रिपोर्ट में भी यह बात सामने आई की भोर तक दोनों को गंभीर पीटा गया था और वे रकतरंजित थे।

चेन्नईJul 02, 2020 / 01:14 am

MAGAN DARMOLA

पिता-पुत्र की कस्टडी में मौत :  हत्या का मामला दर्ज, एसआइ रघुगणेश गिरफ़्तार

पिता-पुत्र की कस्टडी में मौत : हत्या का मामला दर्ज, एसआइ रघुगणेश गिरफ़्तार

चेन्नई. सातनकुलम थाने में पिता-पुत्र की कस्टडी मौत मामले में सीबी-सीआइडी पुलिस ने धारा ३०२ के तहत मुक़दमा दर्ज कर एसआइ रघुगणेश को गिरफ़्तार कर लिया है।

१९ जून को व्यापारी जयराज और उनके बेटे बेनेक्स की पुलिस की निर्ममत्ता की वजह से मौत हो गई थी। मजिस्ट्रेट जाँच रिपोर्ट में भी यह बात सामने आई की भोर तक दोनों को गंभीर पीटा गया था और वे रकतरंजित थे। इस मामले की जाँच सरकार ने सीबीआइ को देने का निर्णय किया है। इससे पहले हाईकोर्ट ने सीबी-सीआइडी पुलिस से जाँच जारी रखने को कहा।

आइजी और एसपी की अगुवाई में बारह टीमों का गठन किया गया है जो मामले की जाँच कर रही है। इस बीच हत्या का मामला दर्ज कर पहली गिरफ़्तारी दिखाई गई। आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

गौरतलब है कि इस मामले में न्यायिक मजिस्ट्रेट की रिपोर्ट में सनसनीखेज खुलासा हुआ था। रिपोर्ट में कहा गया था कि सातानकुलम पुलिस थाने में जयराज-बेनिक्स (पिता-पुत्र) को पुलिसकर्मियों ने भोर तक लाठियों से जमकर पीटा। मजिस्ट्रेट ने सातानकुलम थाने में कार्यरत हेडकांस्टेबल रेवती से पूछताछ की। उसका बयान था कि पिता जयराज और बेटे बेनेक्स को रात से लेकर सुबह तक लाठियोंं से पीटा गया। इन दोनों की पिटाई इतनी जबरदस्ती की गई कि मेज और लाठियों पर खून के धब्बे लग गए। मजिस्ट्रेट की रिपोर्ट में यह विवरण था कि सातांकुलम थाने में वे 28 जून को दस बजे गए। थाने में मामले से जुड़े रिकॉर्ड, फाइल तथा राइटर द्वारा लिखे गए विवरण की जांच की। फिर हाईकोर्ट के निर्देश पर थाने के सीसीटीवी फुटेज के रिकॉर्ड जुटाए गए।

नष्ट की गई फुटेज

रिपोर्ट के अनुसार थाने में 19 जून से जुड़े सभी सीसीटीवी साक्ष्य कम्प्यूटर से नष्ट कर दिए गए थे। सीसी कैमरों की सेटिंग इस तरह कर दी गई थी कि प्रतिदिन का डेटा स्वत: डिलीट हो जाता था, जबकि सर्वर में डेटा स्टोर करने की पर्याप्त जगह थी।

महिला पुलिस की गवाही

सातानकुलम की महिला पुलिसकर्मी रेवती व साक्षी जज को बयान देते वक्त आतंकित नजर आईं। दोनोंं को भय था कि उनको धमकियां मिलेंगी। बकौल रेवती बंदी बनाकर लाए गए पिता-पुत्र को रातभर पीटा गया। इस वजह से लाठियां व मेज पर खून के निशान रह गए।

Home / Chennai / पिता-पुत्र की कस्टडी में मौत : हत्या का मामला दर्ज, एसआइ रघुगणेश गिरफ़्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो