scriptकोयम्बत्तूर का दौरा कर रॉ की टीम ने सीबीसीआईडी के अधिकारियों से चर्चा की | DEATH OF SRILANKAN UNDERWORLD DON: CB-CID PROBING CHANCES OF LTTE LINk | Patrika News

कोयम्बत्तूर का दौरा कर रॉ की टीम ने सीबीसीआईडी के अधिकारियों से चर्चा की

locationचेन्नईPublished: Aug 06, 2020 08:13:49 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

– श्रीलंकाई गैंगस्टर की मौत

DEATH OF SRILANKAN UNDERWORLD DON: CB-CID PROBING CHANCES OF LTTE LINk

DEATH OF SRILANKAN UNDERWORLD DON: CB-CID PROBING CHANCES OF LTTE LINk

कोयम्बत्तूर.

अनुसंधान और विश्लेषण विंग (रॉ) के अधिकारियों की पांच सदस्यीय टीम ने हाल ही में यहां श्रीलंका के अंडरवल्र्ड डॉन की रहस्यमयी मौत के सिलसिले में सीबी-सीआईडी के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

मद्दुमेज लसंथा चंदाना परेरा उर्फ अंगोड़ा लोक्का की मौत की जांच का जिम्मा संभालने वाली अपराध शाखा सीआईडी पुलिस ने विभिन्न पहलुओं पर गौर करने के लिए सात विशेष टीमों का गठन किया है, जिसमें उसके ‘अवैध’ रूप से रहने और आधार कार्ड प्राप्त करने के लिए जाली दस्तावेज बनाना शामिल है।

अधिकारी के अनुसार, रॉ की टीम बुधवार को कोयम्बत्तूर में थी और सीबी-सीआईडी के पुलिस महानिरीक्षक के. शंकर और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा की, क्योंकि लोक्का द्वीपीय देश में कई गंभीर अपराधों के सिलसिले में वांछित था और इंटरपोल ने उसके खिलाफ रेड नोटिस जारी किया था।

अंडरवल्र्ड डॉन लोक्का की मौत की जांच कर रही सीबी-सीआईडी मामले में लिट्टे के साथ संबंध होने की संभावना देख रही है। उन्होंने बताया कि हम मदुरै की वकील शिवगामी सुंदरी से संबंधित कई बैंक खातों के पैसे के लेनदेन की भी जांच कर रहे हैं। हम पुष्टि करना चाहते हैं कि कौन उसके बैंक खातों में पैसा भेज रहा है और क्या उसे विदेश से पैसा मिला है।

फर्जी आधार कार्ड के साथ तमिलनाडु में रह रहे श्रीलंकाई डॉन की संदिग्ध परिस्थिति में मौत

महिला वकील के पिता लिट्टे (लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम) के हमदर्द हैं और मदुरै पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है। हम वकील के पिता और लिट्टे के बीच की कड़ी स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं। एक टीम उस पर काम कर रही है। रॉ और अन्य खुफिया एजेंसियां भी मामले के संबंध में जानकारी जुटा रही हैं।

उन्होंने कहा कि एंगोडा लोक्का के विसरा को डीएनए विश्लेषण के लिए चेन्नई में फोरेंसिक साइंस लैब भेजा गया है। यह स्थापित करने की कोशिश की जा रही है कि मृतक लोक्का है या नहीं और डीएनए मैच और उसकी मौत का कारण है।
“हमें उम्मीद है कि हम चार दिनों के भीतर डीएनए रिपोर्ट प्राप्त करेंगे। अपनी तरफ से जांच पूरी करने के बाद हम डीएनए मैच की पुष्टि करने के लिए श्रीलंका में अपने समकक्षों से संपर्क करेंगे। अधिकारी ने बताया कि टीम ने कथित तौर पर लोक्का के संबंध में कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज एकत्र किए। लोक्का का नाम आधार कार्ड में प्रदीप सिंह था, जिसे 3 जुलाई को कथित तौर पर दिल का दौरा पड़ा और यहां एक निजी अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया।
एक सरकारी अस्पताल में शव परीक्षण के बाद शव को मदुरै ले जाया गया और अंतिम संस्कार किया गया।

श्रीलंका में मीडिया ने खबर दी थी कि गैंगस्टर को भारत में जहर देकर मार दिया गया, जिसके बाद श्रीलंका की पुलिस ने सूचना के लिए कोयम्बत्तूर पुलिस की मदद मांगी थी। कोयम्बत्तूर पुलिस ने रविवार को शिवकामी सुंदरी, ज्ञानेश्वरन और एक श्रीलंकाई महिला अमानी थानजी को लोक्का के लिए आधार कार्ड बनाने के लिए जाली दस्तावेज बनवाने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो