scriptनए प्रतिबंध अगर विफल हुए तो रात का कफ्र्यू होगा लागू: राज्य सरकार | Decision on lockdown after consulting with experts: CM | Patrika News

नए प्रतिबंध अगर विफल हुए तो रात का कफ्र्यू होगा लागू: राज्य सरकार

locationचेन्नईPublished: Apr 10, 2021 07:33:01 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

पिछले कुछ दिनों से राज्य भर में कोरोना के बढ़ते मामलों को गंभीरता से लेते हुए राज्य सरकार ने शनिवार को विभिन्न गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाने के साथ ही चेतावनी दी है

नए प्रतिबंध अगर विफल हुए तो रात का कफ्र्यू होगा लागू: राज्य सरकार

नए प्रतिबंध अगर विफल हुए तो रात का कफ्र्यू होगा लागू: राज्य सरकार


चेन्नई. पिछले कुछ दिनों से राज्य भर में कोरोना के बढ़ते मामलों को गंभीरता से लेते हुए राज्य सरकार ने शनिवार को विभिन्न गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाने के साथ ही चेतावनी दी है कि अगर प्रतिबंध विफल हुए तो रात में कफ्र्यू लागू कर दिया जाएगा। यहां जारी एक विज्ञप्ति में मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने कहा कि राज्य में कोरोना की स्थिति के संबंध में आयोजित एक बैठक में शामिल होने के लिए राज्य के शीर्ष नेता शुक्रवार को दिल्ली गए थे। राज्य सरकार द्वारा घोषित प्रतिबंध अगर किसी प्रकार से विफल हुए तो सरकार को मजबूरन रात का कफ्र्यू लागू करने के संबंध में निर्णय लेना पड़ेगा।

 

उन्होंने कहा कि कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए सरकार विभिन्न उपाय कर रही है और लोगों को अपना समर्थन करना चाहिए। राज्य में 95.५५ प्रतिशत कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं और कोरोना की मृत्यु दर 1.४१ प्रतिशत है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार राज्य में कोरोना के 30 हजार सक्रिय मामले हैं। मुख्यमंत्री ने कहा प्रतिबंधों के बाद अगर मामले कम हुए तो पूर्ण लॉकडाउन की जरूरत नहीं होगी, लेकिन अगर मामले कम नहीं हुए तो मेडिकल विशेषज्ञों के साथ बैठक की जाएगी और उनके सुझाव के आधार पर निर्णय लिया जाएगा। सेलम में कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने यह बात कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के पास 20 लाख कोरोना वैक्सीन के डोज उपलब्ध हैं।

 

उल्लेखनीय है कि सरकार के आदेशानुसार शनिवार से त्योहार और धार्मिक भीड़भाड़ पर पूरी तरह से प्रतिबंध, राज्यभर के मंदिरों में पूजा अर्चना के लिए भक्तों को सिर्फ 8 बजे तक ही जाने की अनुमति होगी, कोयम्बेडु मार्केट कांप्लेक्स में फल और सब्जियों के खुदरे मार्केट का संचालन बंद, एमटीसी समेत राज्य भर में निजी और सरकारी बसों में यात्रियों को खड़े होकर यात्रा करने पर प्रतिबंध समेत अन्य गतिविधियों पर प्रतिबंध शामिल है। वहीं निगम ने मास्क नहीं लगाने वालों पर जुर्माना लगाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो