script

सजने लगे पटाखा बाजार!

locationचेन्नईPublished: Oct 22, 2019 06:56:50 pm

Submitted by:

MAGAN DARMOLA

deepawali shoping : बारिश के बावजूद विक्रेताओं के चेहरे पर उम्मीद की मुस्कान
पर्यावरण प्रदूषित न हो इसलिए इस बार ग्रीन पटाखों की ही बिक्री ज्यादा इसलिए पटाखों Firecrackers की दरों में ५ प्रतिशत तक वृद्धि भी की गई है।

सजने लगे पटाखा बाजार!

सजने लगे पटाखा बाजार!

चेन्नई. दीपावली के मद्देनजर रखते हुए हर साल की तरह इस बार भी चेन्नई के आईलैंड ग्राउंड में पटाखों का बाजार सज गया है। बारिश के बावजूद विक्रेताओं को इस बार अच्छी बिक्री की उम्मीद है। चेन्नई फायर वक्र्स डीलर्स एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष ख्वाजा मोहिद्दीन ने बताया कि पर्यावरण प्रदूषित न हो इसलिए इस बार हम लोग सिर्फ ग्रीन पटाखों की ही बिक्री कर रहे हैं। इसलिए इस बार पटाखों की दरों में ५ प्रतिशत तक वृद्धि भी की गई है।

पिछली बार थी ६३ स्टॉल

पिछली बार ग्राउंड में ६३ स्टॉलें थी लेकिन इस बार अभी ही ६५ स्टॉल लग चुकी है और लगभग १० स्टॉल और खुलनी बाकी है। पिछले साल की तुलना में इस बार पटाखों की बिक्री में वृद्धि की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि पिछले कई दिनों से बारिश हो रही है लेकिन बारिश हटते ही ग्राहकों का आगमन शुरू हो जाता है। उन्होंने कहा कि स्टॉल खोलने के लिए बहुत सारे विक्रेता उधार पैसे उठाते है। अगर अच्छी बिक्री नहीं हुई तो उनका मुसीबत बढ़ जाती है क्योंकि वे उधारी चुकाने में असमर्थ हो जाते हैं। इसलिए हम चाहते हैं लोगों के इस दीपावली पर निराशा हाथ न लगे। पिछले साल की तुलना में इस बार स्टॉल का किराया भी बढ़ा हैं लेकिन लेने वाले विक्रेताओं में कमी नहीं आई है। आशा है इस बार उनकी उम्मीद पर पानी नहीं फिरेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो