मुख्यमंत्री की अगुवाई में कल दिल्ली जाएगा प्रतिनिधिमंडल

राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री से करेगा मुलाकात

By: Ram Naresh Gautam

Published: 17 Jul 2021, 06:19 PM IST

चेन्नई. मेकेडाटू बांध निर्माण योजना को लेकर तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच उत्पन्न मतभदों के बाद मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल 18 जुलाई को दिल्ली जाएगा।

प्रतिनिधिमंडल में डीएमके, एआईएडीएमके, कांग्रेस, भाजपा, पीएमके, एमडीएमके, सीपीआई, सीपीएम, वीसीके, केएनएमडीके, एमएमके, टीवीके और पीबी समेत 13 विधायक दल शामिल होंगे।

सूत्रों के अनुसार दिल्ली दौरे में स्टालिन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर मेकेडाटू बांध निर्माण मुद्दे पर चर्चा कर कर्नाटक को बांध निर्माण योजना के साथ आगे बढऩे से रोकने का आग्रह करेंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा भी प्रधानमंत्री से मुलाकात करने वाले हैं।

इससे पहले सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल की एक टीम पहले ही दिल्ली में हैं जिसने जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत से मुलाकात कर मेकेडाटू बांध निर्माण को रोकने का आग्रह किया।


सर्वदलीय बैठक में की थी कर्नाटक के बांध को मंजूरी नहीं देने की अपील
उल्लेखनीय है कि सोमवार को मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की अध्यक्षता में आयोजित सर्वदलीय बैठक में केंद्र सरकार से कर्नाटक को मेकेडाटू बांध निर्माण परियोजना की मंजूरी नहीं देने की अपील की गई थी।

दो घंटे की चर्चा के बाद सर्वसम्मति से तीन प्रस्ताव पारित किए गए थे। एक प्रस्ताव में कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार निचले तटवर्ती राज्यों की मंजूरी के बिना मेकेडाटू में बांध निर्माण नहीं किया जाना चाहिए।

ऐसे में कर्नाटक सरकार द्वारा आदेश के खिलाफ जाकर बांध निर्माण करने का प्रयास निंदनीय है।

PM Narendra Modi
Show More
Ram Naresh Gautam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned