मतगणना केंद्र को बदलने की मांग

मतगणना केंद्र को बदलने की मांग

Purushotham Reddy | Publish: May, 21 2019 04:45:00 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

सेंथिल बालाजी ने दिया पत्र

करूर. अरवाकुरिची विधानसभा उपचुनाव में डीएमके प्रत्याशी सेंथिल बालाजी ेने चुनाव आयोग से आग्रह किया है कि मतगणना के लिए जो कक्ष आवंटित हुआ है उसे बदला जाए।

उन्होंने पत्रकारों को बताया कि इस मांग का पत्र हमने चुनाव अधिकारी को दिया है। वोटों की गिनती के लिए केवल दो कक्ष आवंटित हुए हैं लिहाजा गणना के दिन इन दो कक्षों में एक हजार से अधिक कर्मचारी होंगे।

इस वजह से कमरों में पांव रखने की भी जगह नहीं बचेगी। हमारी मांग है कि वोटों की गिनती किसी बड़े हॉल में रखी जाए। हालांकि जिला निर्वाचन अधिकारी और कलक्टर ने कहा है कि वे पहले से ही इस जगह की अनुमति ले चुके हैं इसलिए बदलाव नहीं किया जा सकता है।

जिला कलक्टर अन्बझगन ने बताया कि इन कक्षों में भीड़ नहीं बढ़े इसके विविध उपाय किए गए हैं।

मतगणना केंद्र में पहली पंक्ति में अधिकृत पार्टियों के एजेंटों की बैठक व्यवस्था रहेगी। अन्य प्रत्याशियों के एजेंट पीछे वाली कतार में होंगे।

मतगणना के हर राउंड के बाद प्रत्याशियों द्वारा हासिल वोट केंद्र में चस्पा बोर्ड पर लिखे जाएंगे। इसके अलावा इनका इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले भी होगा। मीडिया को हर राउंड की मतगणना की सूचना उनके लिए निर्धारित स्थान पर दी जाएगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned