scriptभीषण गर्मी के मद्देनजर रखकर स्कूल खुलने का समय आगे बढ़ाने की मांग | Demand for further expansion of school opening in the wake of extreme | Patrika News

भीषण गर्मी के मद्देनजर रखकर स्कूल खुलने का समय आगे बढ़ाने की मांग

locationचेन्नईPublished: May 23, 2019 05:49:12 pm

Submitted by:

Ritesh Ranjan

-सरकार ने जून ३ से खोलने का दिया है आदेश

news,Chennai,Tamilnadu,Special,Breaking,

भीषण गर्मी के मद्देनजर रखकर स्कूल खुलने का समय आगे बढ़ाने की मांग

चेन्नई. राज्य में भीषण गर्मी को मद्देनजर रखकर तमिलनाडु शिक्षक संघ ने राज्य के मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी से स्कूल के बच्चों की गर्मी की छुट्टी को जून के दूसरे सप्ताह तक बढ़ाने का आग्रह किया है। लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए स्कूलों के बच्चों को ज्यादा छुट्टी मिल जाने की वजह से हाल ही राज्य सरकार ने आगामी ३ जून से ही स्कूल खोलने का आदेश दिया था। लेकिन मौसम विभाग द्वारा इसी प्रकार की गर्मी जून तक जारी रहने की भविष्यवाणी के बाद तमिलनाडु शिक्षक संघ ने कहा कि तमिलनाडु के कई जिलों में तापमान ३७ डिग्री के पार पहुंच चुका है।
संघ के अध्यक्ष पी. के. इल्लमरन ने बताया कि गर्मी के अलावा चारों तरफ गर्म हवाए भी चलती है। इस भीषण गर्मी में बड़े लोगों का ही बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है तो छोटे बच्चां को स्कूल आने के लिए कैसे कहा जा सकता है। गर्मी को मद्देनजर रखते हुए सरकार को अवकाश आगे बढ़ाने पर विचार करना चाहिए। इसी बीच स्कूल एजुकेशन विभाग के सूत्रों ने बताया कि सरकार द्वारा लोगों की मांग पर ध्यान दिया जा रहा है और सही निर्णय ही लिया जाएगा। अभिभावकों और शिक्षकों ने गर्मी को ध्यान में रखते हुए छुट्टी बढ़ाने को लेकर आग्रह किया है।
स्कूल शिक्षा मंत्री इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री से बात कर निर्णय लेंगे। चेन्नई जिला अभिभावक शिक्षक संघ के के.वडीवेल ने बताया कि गर्मी की वजह से बच्चों को तरह तरह की बीमारियों का भी सामना करना पड़ सकता है। गर्मी के अलावा पानी की समस्या भी इस साल ज्यादा हो रही है। बहुत सारे स्कूलों में पीने के पानी की व्यवस्था सही नहीं है इसलिए स्कूलों में इन सारी सुविधाओं को सही रखने के बाद जून के दूसरे सप्ताह में ही स्कूल खोलने चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो