राजीव गांधी के हत्यारों को रिहा कराने की मांग

राजीव गांधी के हत्यारों को रिहा कराने की मांग
chennai news

Shankar Sharma | Publish: Jun, 11 2016 11:36:00 PM (IST) Chennai, Tamil Nadu, India

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी हत्या मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे सात आरोपियों को रिहा करने की मांग को लेकर निकाली गई रैली

चेन्नई. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी हत्या मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे सात आरोपियों को रिहा करने की मांग को लेकर निकाली गई रैली में कई राजनीतिक दलों के लोग एवं फिल्मी सितारे शामिल हुए। रैली की अगुवाई कर आजीवन सजा काट रहे ए.जी. पेरारीवलन की मां अरपुतम अम्माल ने मुख्यमंत्री जयललिता को पेश किए ज्ञापन में कहा कि आरोपी जेल में पहले ही 25 साल की सजा काट चुके हैं, ऐसे में मुख्यमंत्री अपनी शक्तियों का प्रयोग करते हुए उन्हें रिहा कराएं।

रैली के दौरान अम्माल ने बताया कि जेल नियमों के अनुसार गंभीर अपराध में अधिकतम 20 साल की सजा दी जा सकती है। केन्द्र ने भी हाल ही इस नियम को फिर से लागू किया है। ऐसे में सातों दोषी 25 साल से जेल में बन्द है। इन्होंने अपनी समूची जिंदगी की खुशी खो दी है।

तमिलनाडु सरकार ने दो बार घोषणा की थी कि इन्हें जल्द रिहा करवाया जाएगा। केन्द्र की कांग्रेस एवं भाजपा सरकार ने यह कहकर मामला खारिज कर दिया कि गंभीर मामलों में शक्तियां केवल केन्द्र के पास ही है। अम्माल ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि मुख्यमंत्री जयललिता इस दिशा में पूरा सहयोग करेगी। रैली राजरत्नम स्टेडियम से सचिवालय तक निकाली गई। रैली में अभिनेता सत्यराज, पोनवनन, एसपी जननतन, राम समेत अन्य फिल्मी हस्तियां शामिल हुई। पीएमके यूथ विंग के अन्बुमणि रामदास, नाम तमिलर कच्ची नेता सीमान भी रैली में शामिल हुए।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned