सेंट्रल रेलवे स्टेशन का नाम बदल कर एमजीआर नाम करने की मांग

सेंट्रल रेलवे स्टेशन का नाम बदल कर एमजीआर नाम करने की मांग

Santosh Tiwari | Publish: Sep, 11 2018 05:54:10 PM (IST) Chennai, Tamil Nadu, India

कैबिनेट की बैठक में लिया निर्णय

चेन्नई. एआईएडीएमके के वरिष्ठ नेता और राज्य मत्स्य पालन मंत्री डी. जयकुमार ने कहा मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट मंत्रियों की बैठक में चेन्नई सेंट्रल स्टेशन के नाम को बदल कर एआईएडीएमके संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री एम.जी रामचंद्रन नाम देने की सिफारिश के साथ पूर्व मुख्यमंत्री स्व. जे.जयललिता को भारत रत्न से सम्मानित करने को लेकर केंद्र से सिफारिश की गई है।

पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा एमजीआर का तमिलों और तमिल भाषा से बहुत ज्यादा लगाव था। उन्होंने तमिलनाडु के विकास के लिए कार्य करने के साथ पौष्टिक भोजन योजना सहित कई अन्य योजनाओं को भी शुरु कराया। उनके शताब्दी समारोह को ध्यान में रखते हुए चेन्नई सेंट्रल स्टेशन के नाम को बदल कर एम.जी. रामचंद्रन सेंट्रल रेलवे स्टेशन नाम देने की केंद्र से सिफारिश की गई है। इसके साथ ही यह मांग भी रखी गई है कि अम्मा को भारत रत्न दिया जाए।

वर्ष २०१६ के दिसंबर में भी कैबिनेट बैठक में यह निर्णय लेते हुए केंद्र सरकार से भारत रत्न की मांग की गई थी। साथ ही मद्रास हाईकोर्ट में एक याचिका दायर करते हुए केंद्र सरकार को निर्देश देने का भी आग्रह किया गया था, लेकिन वर्ष २०१७ में कोर्ट ने याचिका को रद्द कर दिया था। इस साल अगस्त में एआईएडीएमके की कार्यकारिणी बैठक में जयललिता, सी.एन अन्नदुरै और पेरियार को भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग की गई, लेकिन एक बार फिर केंद्र सरकार पर दबाव डालने के उद्देश्य से सिफारिश की गई।

 

राज्य मत्स्य पालन मंत्री डी. जयकुमार ने कहा मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट मंत्रियों की बैठक में चेन्नई सेंट्रल स्टेशन के नाम को बदल कर एआईएडीएमके संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री एम.जी रामचंद्रन नाम देने की सिफारिश के साथ पूर्व मुख्यमंत्री स्व. जे.जयललिता को भारत रत्न से सम्मानित करने को लेकर केंद्र से सिफारिश की गई है।

Ad Block is Banned