scriptTAMILNADU: डेंगू प्रभावित ३ हजार से अधिक लोगों का चल रहा इलाज: स्वास्थ्य मंत्री | Dengue affected people undergoing treatment: Health Minister | Patrika News

TAMILNADU: डेंगू प्रभावित ३ हजार से अधिक लोगों का चल रहा इलाज: स्वास्थ्य मंत्री

locationचेन्नईPublished: Oct 22, 2019 04:55:34 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

If we look at the national level data, there are very few cases of dengue recorded in the state.
राष्ट्रीय स्तर के आकड़ो को अगर देखा जाए तो राज्य में दर्ज हुए डेंगू के मामले बहुत ही कम हैं।

TAMILNADU: डेंगू प्रभावित ३ हजार से अधिक लोगों का चल रहा इलाज: स्वास्थ्य मंत्री

TAMILNADU: डेंगू प्रभावित ३ हजार से अधिक लोगों का चल रहा इलाज: स्वास्थ्य मंत्री

राज्य भर के अस्पतालों में
डेंगू प्रभावित ३ हजार से अधिक लोगों का चल रहा इलाज: स्वास्थ्य मंत्री
चेन्नई. एआईएडीएमके के वरिष्ठ नेता और राज्य स्वास्थ्य मंत्री सी. विजयभास्कर ने मंगलवार को कहा कि वर्तमान में राज्य भर के अस्पतालों में ३९०० डेंगू प्रभावित लोगों का इलाज चल रहा है। यहां पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने राज्य की जनता से डेंगू के लक्षण मिलने पर तत्काल में अस्पताल जाकर जांच कराने का आग्रह किया। उन्होंने कहा राज्य के प्रत्येक सरकारी अस्पतालों में डेंगू के इलाज के लिए विशेष डॉक्टरों की टीम तैनात है।
-डेंगू के मामले बहुत ही कम हैं

राष्ट्रीय स्तर के आकड़ो को अगर देखा जाए तो राज्य में दर्ज हुए डेंगू के मामले बहुत ही कम हैं। उन्होंने कहा कि अब तक डेंगू की चपेट में आने से छह लोगों की मौत हुई है। जिसको देखते हुए राज्य सरकार राज्य भर में डेंगू नियंत्रण के लिए कदम उठा रही है। अस्पतालों में जरूरत के हिसाब से सभी दवाईयां प्रदान करते हुए डॉक्टरों को हालात पर करीब से नजर रखने को भी कहा गया है। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री ने स्वास्थ्य और परिवार कल्याण प्रशिक्षण केंद्र में मानसून की तैयारियों की गतिविधियों, संचारी रोग और डेंगू नियंत्रण उपायों पर चर्चा कर कदम उठाने के लिए बैठक की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो