scriptहिन्दू धर्म की भावना को आहत करने वाले वीडियो अपलोड करने से रोकने को याचिका | direction to restrain the social media platforms | Patrika News

हिन्दू धर्म की भावना को आहत करने वाले वीडियो अपलोड करने से रोकने को याचिका

locationचेन्नईPublished: Jul 21, 2020 10:46:06 pm

मद्रास हाईकोर्ट में याचिका दाखिल

direction to restrain the social media platforms

direction to restrain the social media platforms

चेन्नई. हिन्दू धर्म की भावनाओं को आहत करने वाले वीडियो व सामग्री यूट्यूब, फेसबुक, ट्यूटर समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर प्रसारित करने से रोकने को लेकर मद्रास हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है।
याचिकाकर्ता एल.के. चाल्र्स एलेक्जेन्डर ने अपनी याचिका में कहा कि कुरुप्पम कोट्टम नाम के संगठन ने कंडा शास्ती कवचम को बदनाम करने की साजिश रची है। यह संगठन अक्सर कहता रहता है कि भगवान कहीं नहीं है और भगवान की आलोचना करता है।
अधिवक्ता ने कोर्ट से गुजारिश की कि वह केन्द्र सरकार को इस बात के लिए निर्देश दे कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म से इस तरह के वीडियो तुरन्त प्रभाव से हटाए जाएं। साथ ही ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो। याचिकाकर्ता ने कहा कि हिन्दू देवताओं के खिलाफ सोशल मीडिया में नफरत भरे संदेश और अपमानजनक बातें फैलाई जा रही है। कंडा शास्ती कवचम का वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया गया है। यह वीडियो सीधा हिन्दू धर्म की भावनाओं को अपमानित करने वाला है।
सोशल मीडिया प्लेटफार्म के खिलाफ कार्रवाई कराने की मांग
याचिका में कहा कि सोशल मीडिया ने अपनी शर्तों में साफ कहा है कि इस तरह नफरत वाले वीडियो उनके प्लेटफार्म से प्रसारित नहीं किए जाएंगे जबकि लगातार इस तरह के वीडियो अपलोड किए जा रहे हैं। उन्होंने केन्द्रीय गृह मंत्रालय एवं सूचना तकनीकी मंत्रालय से भी इस तरह के सोशल मीडिया प्लेटफार्म के खिलाफ कार्रवाई कराने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो