scriptDMK | डीएमके सरकार अप्रत्यक्ष चुनाव कराने के मूड में | Patrika News

डीएमके सरकार अप्रत्यक्ष चुनाव कराने के मूड में

शहरी स्थानीय निकायों (यूएलबी) के प्रमुखों के चुनाव के लिए
डीएमके सरकार अप्रत्यक्ष चुनाव कराने के मूड में, गठबंधन सहयोगी भाकपा और एमडीएमके ने सीधे चुनाव की मांग की

चेन्नई

Published: January 05, 2022 11:02:48 pm

चेन्नई. गठबंधन सहयोगी भाकपा और एमडीएमके ने शहरी स्थानीय निकायों (यूएलबी) के प्रमुखों के चुनाव के लिए सीधे चुनाव की मांग की है, लेकिन डीएमके सरकार अप्रत्यक्ष चुनाव कराने के मूड में है। राज्य चुनाव आयोग के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, 21 निगमों, 138 नगर पालिकाओं और 490 नगर पंचायतों के चुनाव दो चरणों में होने हैं और फरवरी तक पूरा होने की संभावना है। यूएलबी के लिए पिछला चुनाव 2011 में हुआ था।
चुनावी तैयारियों के तहत हाल ही में चेंगलपट्टू, कांचीपुरम और कडलूर सहित कई जिलों में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) और प्रथम स्तर की जांच (एफएलसी) का सत्यापन किया गया था। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि वैधानिक आवश्यकता के अनुसार, चुनाव कराने के लिए प्रत्येक जिले में 20 प्रतिशत अतिरिक्त ईवीएम (बैलेट यूनिट और कंट्रोल यूनिट) होनी चाहिए। पार्षद और महापौर/अध्यक्ष को अलग-अलग चुनने के लिए प्रत्येक मतदान केंद्र को दो ईवीएम की आवश्यकता होती है। अभी तक भंडारण कक्षों में स्टॉक की गई नियंत्रण और मतपत्र इकाइयों की कुल संख्या कुछ जिलों में नागरिक प्रमुखों के लिए अलग चुनाव कराने के लिए आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पर्याप्त नहीं है।
डीएमके मजबूत स्थिति में
डीएमके जिसने हाल ही में नौ जिलों में हुए ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनावों में सहयोगी दलों के साथ जीत हासिल की थी, को मजबूत स्थिति में माना जा रहा है। राजनीतिक पर्यवेक्षकों ने बताया कि ग्रामीण एआईएडीएमके के वोटों का एक हिस्सा डीएमके को हस्तांतरित हो गया है। डीएमके सूत्रों ने कहा कि ज्यादातर जिला सचिव मेयर और अध्यक्ष पदों के लिए सीधे चुनाव कराने के पक्ष में नहीं हैं। पार्टी सुप्रीमो और वरिष्ठ नेता ग्रामीण स्थानीय निकायों के अप्रत्यक्ष परिणाम से खुश हैं। इसलिए यूएलबी चुनावों के लिए अंतिम समय में कोई बदलाव नहीं हो सकता है।
DMK
m.k.stalin

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

एनसीसी रैली में बोले पीएम मोदी- महिलाओं को सेना में मिल रही बड़ी जिम्मेदारियांSC-ST को आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला, राज्य तय करें प्रमोशन का पैमानाNeoCov: ओमिक्रॉन के बाद सामने आया कोरोना का नया वैरिएंट 'नियोकोव' और भी खतरनाकDCGI ने भारत बायोटेक को इंट्रानैसल बूस्टर डोज के ट्रायल की दी मंजूरी, 9 जगहों पर होंगे परीक्षणAkhilesh Yadav और शिवपाल यादव को हराने के लिए मायावती के प्लान B का खुलासाघर से निकलने से पहले देख ले अपनी ट्रेन का स्टेटस, कई ट्रेन रद्द, कई के रूट बदलेपुलिस से बचने के लिए नदी में कूदा अधेड़, खोजने के लिए गोताखोर और एसडीआरएफ की टीम जुटीसुभासपा ने जारी की तीन उम्मीदवारों की लिस्ट, राजभर का दावा- हमारे निशान पर सपा प्रत्याशी लड़ेगा चुनाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.