scriptमतदान केंद्रों पर पीएमके का था कब्जा | DMK alleges booth capturing in Dharmpuri, reports to CEO | Patrika News

मतदान केंद्रों पर पीएमके का था कब्जा

locationचेन्नईPublished: Apr 23, 2019 04:15:27 pm

Submitted by:

P S VIJAY RAGHAVAN

धर्मपुरी के १० मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराने की मांग
आरएस भारती ने सत्यब्रत साहू को सौंपी रिपोर्ट

DMK to conteste all three LS seats from Chennai

MK. Stalin

चेन्नई. दो दिन पहले एक मतदाता के दावे जिसमें उसने कहा था कि उसने ६ बार वोट डाला, के बाद डीएमके ने धर्मपुरी संसदीय सीट के १० मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराने की मांग की है। तमिलनाडु के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सत्यब्रत साहू को सौंपी एक याचिका में डीएमके ने पीएमके पर मतदान केंद्रों पर कब्जा जमाने का भी आरोप लगाया।

डीएमके की राज्यसभा सांसद आर.एस. भारती ने कहा एक मतदाता ने गुरुवार को दावा किया था कि उसने नाथमेडु मतदान केंद्र पर छह बार वोट डाला था। उन्होंने कहा कि इस दावे को साबित करने के लिए डीएमके के पास सबूत के तौर पर वीडियो भी है। फर्जी मतदाताओं के साथ अधिकारियों की सांठगांठ थी। मतदान केंद्रों पर लगे कैमरों में फर्जी मतदाताओं की वीडियो रिकॉर्ड भी नहीं हुई। भारती ने कहा ऐसे हालात को देखते हुए इन मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराने की जरूरत है।

शिकायत मिलने के बाद साहू ने कहा धर्मपुरी जिला चुनावी अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट की मांग की गई है। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले धर्मपुरी संसदीय सीट के डीएमके उम्मीदवार एस. सेंथिलकुमार ने विभिन्न मतदान केंद्रों पर फिर से चुनाव कराने की मांग की। कलक्टर को सौंपी एक शिकायत याचिका में उन्होंने आरोप लगाया कि पप्पीरेड्डीपट्टी विधानसभा क्षेत्र, जहां दो उपचुनाव और संसदीय सीट का मतदान हुआ था, के १० मतदान केंद्रों में पीएमके पदाधिकारियों का कब्जा था।
उन्होंने कहा गत ५ अप्रेल को तिरुपोरुर में अपने चुनावी अभियान के दौरान पीएमके नेता अंबुमणि रामदास ने कहा था कि चुनाव के दौरान मतदान केंद्रों पर पीएमके का कब्जा होगा। मतदान केंद्र में सिर्फ पार्टी पदाधिकारी ही रहेंगे, आप लोग समझ गए ना? इस तरह की टिप्पणी के बाद डीएमके ने चुनाव आयोग से शिकायत कर अंबुमणि के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की थी। साथ ही मतदान केंद्रों पर अतिरिक्त सुरक्षा देने का भी आग्रह किया था।

एक न्यूजपेपर में प्रकाशित लेख का हवाला देते हुए डीएमके ने मतदान केंद्रों के भीतर कई गैर कानूनी घटनाएं होने का भी आरोप लगाया। शिकायतकर्ता के अनुसार मतदान केंद्रों में उपस्थित पीएमके एजेंटों की सहायता से एक ही व्यक्ति ने कई बार मतदान किया। इस प्रकार पीएमके एजेंटों ने केन्द्रों पर पूरी तरह से कब्जा जमाया था। इतना ही नहीं पीएमके एजेंटों ने लोगों पर पार्टी को वोट डालने का भी दबाव डाला। उन्होंने कहा ऐसे हालात को देखकर लगता है पीएमके एजेंट, मतदान केंद्र के अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों की मिलीभगत थी। स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए फिर से चुनाव कराने की जरूरत है।
उल्लेखनीय है कि अंबुमणि रामदास गत ५ अप्रेल को कांचीपुरम के तिरुपोरुर में एआईएडीएमके उम्मीदवार मरगथम कुमारवेल और आरुमुगम के लिए चुनावी प्रचार कर रहे थे। प्रचार के दौरान अंबुमणि ने कहा था कि सिर्फ हम लोग ही मतदान केंद्रों में होंगे, क्या आप लोग समझ रहे हैं जो मंै कह रहा हूं। चुनाव प्रचार के बाद चुनाव अधिकारी के निर्देशानुसार ग्राम प्रशासनिक अधिकारी पोनकोड़ी ने तिरुपोरुर पुलिस स्टेशन में अंबुमणि के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई थी। इसी बीच वीसीएके ने चिदम्बरम संसदीय सीट पर पुनर्मतदान कराने की मांग की है। वीसीके प्रमुख तोल तिरुमावलवन ने जिला चुनाव अधिकारी को एक रिपोर्ट भी सौंपी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो