Tamil Nadu Assembly Elections 2021 कांग्रेस व डीएमके को पिलाई घूंट अपने नेताओं को रखें काबू में : पीएम मोदी

मुख्यमंत्री ईके पलनीस्वामी पर डीएमके सांसद ए. राजा द्वारा की गई ओछी टिप्पणी की पृष्ठभूमि में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस व डीएमके को घूंट पिलाई कि वे अपने नेताओं को काबू में रखें।

By: Vishal Kesharwani

Published: 30 Mar 2021, 06:51 PM IST

 

- सीएम पर हुई ओछी टिप्पणी का संदर्भ

चेन्नई. Tamil Nadu Assembly Elections 2021 मुख्यमंत्री ईके पलनीस्वामी पर डीएमके सांसद ए. राजा द्वारा की गई ओछी टिप्पणी की पृष्ठभूमि में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस व डीएमके को घूंट पिलाई कि वे अपने नेताओं को काबू में रखें। प्रधानमंत्री नामक्कल जिले के तारापुरम में चुनाव रैली को संबोधित कर रहे थे। उनका भाषण महिला सुरक्षा, विकास विजन, वंशवाद तथा तमिलनाडु की संस्कृति पर आधारित रहा।प्रधानमंत्री बोले, भारत को तमिलनाडु की संस्कृति पर बहुत गर्व है।

 

मेरे जीवन का सबसे सुखद क्षण था जब मुझे संयुक्त राष्ट्र में दुनिया की सबसे पुरानी भाषा में कुछ शब्द बोलने का मौका मिला।आंडाल और अव्वैयार के विचारस्वर्गीय जे. जयललिता को याद करते हुए मोदी ने कहा, आप 25 मार्च 1989 को कभी मत भूलना। डीएमके के नेताओं ने जयललिता जी के साथ क्या किया था? डीएमके और कांग्रेस महिला सशक्तिकरण की गारंटी नहीं देंगे। उनके शासन में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं। एनडीए महान आंडाल और अव्वैयार के विचारों और आदर्शों से प्रेरित है।

 

हमारा मानना है कि महिलाओं के सशक्तिकरण के बिना समाज की प्रगति पूरी नहीं है।कांग्रेस-डीएमके को नसीहतपीएम मोदी ने विपक्षी दलों से हुंकार भरी, मैं आज यहां से कांग्रेस और डीएमके को कहना चाहता हूं कि कृपया अपनी पार्टी के नेताओं को काबू में रखो। मैं कांग्रेस और डीएमके को बताना चाहता हूं कि तमिलनाडु के लोग हर चीज पर गौर कर रहे हैं, वो राज्य की महिला का अपमान कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे। गौरतलब है कि ए. राजा ने सीएम पलनीस्वामी के पैदा होने पर बेहद ओछी टिप्पणी की थी।

 

जिस पर उन्होंने माफी भी मांगी।बंगाल में बुजुर्ग महिला की मौत का मुद्दापीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल में बुजुर्ग महिला शोवा मजूमदार की मौत होने का मसला भी उठाया। उन्होंने आरोप लगाया कुछ हफ़्ते पहले हम सबने देखा कि टीएमसी के गुंडों ने क्रूरता से उन पर हमला किया क्योंकि उनकी विचारधारा अलग थी। ये लंबे समय तक समाचारों में रहा लेकिन क्या कांग्रेस ने सहानुभूति जताई? क्या डीएमके और लेफ्ट ने निंदा की?विकास बनाम वंशवाद पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस-डीएमके के नेताओं के भाषण में आपको देने के लिए कुछ भी सकारात्मक नहीं है, वो मुश्किल से अपने विजऩ और काम की बात करते हैं।

 

भारत सरकार ने पिछले साल कई सुधार किए हैं। तमिलनाडु में रक्षा गलियारे के आने से इस राज्य के लोगों के कई लाभ मिलेंगे। कांग्रेस-डीएमके पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियां अपने-अपने वंश का एजेंडा चला रही हैं जबकि बीजेपी के पास विकास का एजेंडा है।

pm modi
Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned