महानगर की तीनों सीटों पर डीएमके उम्मीदवारों की शुरुआत से ही रही बढ़त

महानगर की तीनों सीटों पर डीएमके उम्मीदवारों की शुरुआत से ही रही बढ़त

Ritesh Ranjan | Publish: May, 25 2019 02:36:42 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

-मध्य चेन्नई से दयानिधि मारन, उत्तर चेन्नई से वीरासामी तथा दक्षिण चेन्नई से तंगपांडियन जीते
-विधानसभावार भी शुरू से ही रहे आगे

चेन्नई. चेन्नई महानगर की तीनों लोकसभा सीटों पर जहां डीएमके प्रत्याशी विजयी रहे हैं वहीं इन लोकसभा सीटों की विधानसभावार बढ़त की बात की जाए तो डीएमके उम्मीदवारों ने वहां भी लगभग शुरू से ही बढ़त बनाए रखी।
उत्तर चेन्नई लोकसभा क्षेत्र से डीएमके के डा. कलानिधि वीरासामी ने बड़ी जीत दर्ज की है। उन्हें 590986 मत मिले। उन्होंने डीएमडीके के अलगापुरम मोहनराज को हराया। मोहनराज को 129468 वोट मिले। डीएमडीके भी एआईएडीएमके का सहयोगी दल था। एमएनएम के ए.जी. मौर्य ने भी अच्छे वोट हासिल किए। मौर्य को 103167 मत मिले।
डीएमके की वीरासामी को सर्वाधिक पेरम्बूर विधानसभा क्षेत्र से 1,17,074 वोट मिले। तिरुवतरियूर, कोलातूर एवं डॉ. राधाकृष्णनगर से भी एक लाख से अधिक वोट मिले। तिरुवत्तियूर विधानसभा क्षेत्र से 110107 मत, कोलात्तूर से 103527 मत व डॉ. राधाकृष्णनगर से 103277 मत मिले। तिरुविकानगर विधानसभा क्षेत्र से 85062 मत व रोयापुरम विधानसभा क्षेत्र से 69987 मत मिले।
मध्य चेन्नई लोकसभा क्षेत्र से डीएमके के दयानिधि मारन विजयी रहे। उन्होंने हार्बर के साथ ही अन्य विधानसभा क्षेत्रों से शुरू से ही बढ़त बनाए रखी। उन्होंने पीएमके प्रत्याशी सैम पाल को हराया। वे एआईएडीएमके गठबंधन से उम्मीदवार थे।
दक्षिण चेन्नई लोकसभा क्षेत्र से डीएमके के एस.टी.तंगपांडियन विजयी रहे। वे लोकसभा क्षेत्र के लगभग सभी विधानसभा क्षेत्रों से आगे ही रहे। उन्होंने एआईएडीएमके के डॉ. जे. जयवद्र्धन को हराया। यहां से एमएनएम के रंगराजन भी अच्छे मत हासिल करने में सफल रहे।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned