DMK और CONGRESS में क्या हुआ उपचुनाव को लेकर, पढ़िए

DMK और CONGRESS में क्या हुआ उपचुनाव को लेकर, पढ़िए
DMK और CONGRESS में क्या हुआ उपचुनाव को लेकर, पढ़िए

P.S.Vijayaraghavan | Updated: 21 Sep 2019, 07:06:07 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

डीएमके-कांग्रेस Candidates मैदान में

Chennai. उपचुनाव की घोषणा होने के तत्काल बाद TNCC President के. एस. अलगिरी ने एक पल भी जाया नहीं करते हुए DMK अध्यक्ष MK Stalin से भेंट की। भेंटवार्ता के बाद स्टालिन ने पत्रकारों को बताया कि २१ अक्टूबर को दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस से समझौता हुआ है। डीएमके विक्रवांडी और Congress नांगूनेरी सीट से प्रत्याशी उतारेगी। उधर, सत्तारूढ़ एआईएडीएमके इन दोनों सीटों पर चुनाव लडऩे वाली है। डीएमके ने २३ सितम्बर से इच्छुक प्रत्याशियों से आवेदन मांगे हैं।

अधिसूचना २३ सितम्बर को

चुनाव आयोग के अनुसार उपचुनाव को लेकर अधिसूचना २३ सितम्बर को जारी होगी। अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन जमा कराने की प्रक्रिया शुरू होगी। इन दोनों जिलों में चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है। नामांकन जमा कराने की आखिरी तारीख ३० सितम्बर है। १ अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी तथा ३ अक्टूबर तक नाम वापस लिए जाए सकेंगे।

क्यों हो रहे उपचुनाव

विल्लुपुरम जिले के विक्रवांडी से डीएमके विधायक के. राधामणि के जून महीने में निधन तथा तिरुनेलवेली जिले की नांगूनेरी सीट पर उपचुनाव विधायक रहे एच. वसंतकुमार के पद से इस्तीफा देने की वजह से कराए जा रहे हैं। वसंतकुमार अब कन्याकुमारी से लोकसभा सांसद हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned