सातानकुलम मामले में लिप्त पुलिस अधिकारियों की तत्काल हो गिरफ्तारी: डीएमके

डीएमके ने तुत्तुकुड़ी जिले के सातानकुलम में पुलिस कस्टडी में पिता-पुत्र की हुई संदिग्ध मौत मामले में लिप्त पुलिस अधिकारियों समेत अन्य लोगों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की

By: Vishal Kesharwani

Updated: 30 Jun 2020, 03:53 PM IST


विरुद्नगर. डीएमके ने तुत्तुकुड़ी जिले के सातानकुलम में पुलिस कस्टडी में पिता-पुत्र की हुई संदिग्ध मौत मामले में लिप्त पुलिस अधिकारियों समेत अन्य लोगों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की। यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बातचीत के दौरान पार्टी के नार्थ जिला सचिव और तिरुचि विधायक तंगम तेन्नारसु ने कहा मद्रास हाईकोर्ट की मदुरै बेंच ने भी इस मामले में पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्रथम दृष्टया मामला पाया है। टेलिविजन फुटेज में खुलासा हुआ है कि पिता पुत्र के खिलाफ दर्ज एफआईआर मनगढ़ंत है।

 

पुलिस का कहना है कि मोबाइल की दुकान पर भारी भीड़ होने की वजह से उन लोगों ने हस्तक्षेप किया था, जबकि फुटेज में साफ नजर आ रहा है कि वहां पर किसी प्रकार की भीड़ ही नहीं थी। पुलिस का कहना है कि पिता और पुत्र जमीन पर गिर गए थे जिससे उनको चोंटे आई, जबकि सच्चाई यह है कि ऐसा कुछ हुआ ही नहीं था। उन्होंने कहा कि पुलिस ने यह भी दावा किया था कि दोनों को गिरफ्तार कर पुलिस स्टेशन लेकर जाया गया था, जबकि सच तो यह है कि पिता को पुलिस वाहन में ले जाया गया था और पुत्र बाइक से उनके पीछे गया था। वीडियो फुटेज के अनुसार घटना और एफआईआर दर्ज होने के बीच काफी गैप है।

 

तेन्नारसु ने कहा कि हाईकोर्ट के निर्देशानुसार मामले की जांच कर रहे न्यायिक मजिस्ट्रेट को पुलिस कांस्टैबल ने धमकी दी थी। इतना ही नहीं बल्कि यह घटना अपर पुलिस अधीक्षक और पुलिस उप अधीक्षक की उपस्थिति में हुई थी। मुझे आश्चर्य हो रहा है कि जांच पड़ताल के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पुलिस स्टेशन क्यों गए थे। किसके निर्देश पर वे लोग स्टेशन गए थे? तेन्नारसु ने कहा कि मदुरै बेंच द्वारा सातानकुलम पुलिस स्टेशन पर राजस्व विभाग को नियंत्रण करने का निर्देश देने से पता चलता है कि न्यायपालिका ने जिला पुलिस पर विश्वास खो दिया है। पिता पुत्र की हत्या के मामले में लिप्त सभी के खिलाफ हत्या का आरोप दर्ज करना चाहिए। उन्होंने न्यायिक जांच पर विश्वास जताते हुए कहा कि इस गंभीर अपराध में लिप्त किसी को भी नहीं छोड़ा जाना चाहिए।

Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned