scriptराज्यपाल बनवारीलाल से मिले DMK प्रमुख एमके स्टालिन, तमिलनाडु में सरकार बनाने का दावा पेश किया | DMK's Stalin stakes claim to form government in TamilNadu | Patrika News

राज्यपाल बनवारीलाल से मिले DMK प्रमुख एमके स्टालिन, तमिलनाडु में सरकार बनाने का दावा पेश किया

locationचेन्नईPublished: May 05, 2021 04:52:35 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

स्टालिन ने राज्य में डीएमके के बहुमत वाला समर्थन पत्र भी सौंपा। तमिलनाडु में डीएमके गठबंधन को बहुमत मिला है।

DMK's Stalin stakes claim to form government in TamilNadu

DMK’s Stalin stakes claim to form government in TamilNadu

चेन्नई. डीएमके नेता एमके स्टालिन ने बुधवार को राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात कर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया। स्टालिन ने राज्य में डीएमके के बहुमत वाला समर्थन पत्र भी सौंपा। तमिलनाडु में डीएमके गठबंधन को बहुमत मिला है।

डीएमके नेता एमके स्टालिन के नेतृत्व में एक डेलीगेशन राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचा। राज्यपाल से मिलकर नेताओं ने सरकार बनाने का दावा पेश किया। राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित अब शपथ ग्रहण की तारीख का ऐलान करेंगे। इस डेलीगेशन में टीआर बालू, दुरई मुरुगन आदि नेता शामिल रहे।

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्यारे को रिहा करने की मांग को लेकर सोमवार को डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से चेन्नई में मुलाकात की। मुलाकात के दौरान उन्होंने राजीव गांधी की हत्या के दोषी एजी पेरारीवलन और अन्य को रिहा करने की मांग पर जोर दिया। डीएमके की इस मांग पर राज्यपाल बनवारीलाल ने कहा कि इस संबंध में कानून सम्मत निर्णय लिया जाएगा। वहीं एमके स्टालिन ने कहा कि इस मामले में हम एक अच्छे निर्णय की उम्मीद सरकार से करते हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने पेरारिवलन के मुद्दे पर जताई थी नाराजगी

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्यारोपी एजी पेरारिवलन को सोमवार को पैरोल की अवधि मेडिकल ग्राउंड पर एक सप्ताह के लिए बढ़ाकर बड़ी राहत दी थी। अब इस मामले की सुनवाई शीर्ष अदालत में जनवरी 2021 में होगी। राजीव गांधी हत्याकांड में आरोपी पेरारिवलन और अन्य दोषियों की रिहाई के लिए राज्य सरकार की सिफारिश राज्यपाल के पास लंबित है। इससे पहले हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने हत्यारे पेरारिवलन की दया याचिका राज्यपाल के पास दो साल से लंबित रहने पर नाराजगी जताई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो