scriptसीएए पर चर्चा करने की अनुमति नहीं मिलने के बाद डीएमके ने सदन से किया वॉकआउट | DMK stages walkout from TN Assembly | Patrika News

सीएए पर चर्चा करने की अनुमति नहीं मिलने के बाद डीएमके ने सदन से किया वॉकआउट

locationचेन्नईPublished: Feb 17, 2020 06:57:41 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

Citizenship Amendment Act सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने की मांग पर चर्चा करने के लिए विधानसभा स्पीकर पी. धनपाल से अनुमति नहीं मिलने का विरोध करते हुए Dravida Munnetra Kazhagam डीएमके सदस्यों ने सोमवार को सदन से वॉकआउट कर दिया।

सीएए पर चर्चा करने की अनुमति नहीं मिलने के बाद डीएमके ने सदन से किया वॉकआउट

सीएए पर चर्चा करने की अनुमति नहीं मिलने के बाद डीएमके ने सदन से किया वॉकआउट


चेन्नई. संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने की मांग पर चर्चा करने के लिए विधानसभा स्पीकर पी. धनपाल से अनुमति नहीं मिलने का विरोध करते हुए डीएमके सदस्यों ने सोमवार को सदन से वॉकआउट कर दिया। सदन से बाहर आने के बाद पत्रकारों से बातचीत में डीएमके अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने कहा कि सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने की मांग पर बोलने की अनुमति नहीं देकर स्पीकर ने एक गलत उदहरण पेश किया है। सदन में सीएए मुद्दे को लेकर अब तक चर्चा नहीं हुई है तो इस मुद्दे पर चर्चा करने में कुछ गलत नहीं था, लेकिन स्पीकर ने ऐसा नहीं होने दिया।

 

-पलनीस्वामी द्वारा इस मुद्दे पर मिले जवाब से डीएमके संतुष्ट नहीं

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी द्वारा इस मुद्दे पर मिले जवाब से भी डीएमके संतुष्ट नहीं हुई। वाशरमैनपेट में मुस्लिम संगठनों द्वारा लगातार शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया जा रहा है लेकिन मुख्यमंत्री दावा कर रहे हैं कि प्रदर्शनकारी सार्वजनिक संपत्ति को क्षति पहुंचा रहे हैं। मुख्यमंत्री का यह जवाब संतोषजनक नहीं रहा। पूरे देश में एनआरसी और सीएए के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा हैं। डीएमके के सदन से बाहर आने के बाद, कांग्रेस, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग पार्टी के भी सदस्य बाहर चले गए। इससे पहले डीएमके सदस्य दुरैमुरुगन द्वारा उठाए गए सवाल के जवाब में विधानसभा स्पीकर ने कहा उन्होंने पहले ही लिखित में दे दिया है कि सत्र में सीएए पर चर्चा नहीं की जा सकती है। आग्रह को पहले ही रद्द कर दिया गया है और उस पर फिर से चर्चा नहीं होगी। इस मामले को लेकर स्पीकर पर कोई दबाव नहीं बनाया जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो