scriptडीएमके 11 मार्च को चुनावी घोषणापत्र करेगी जारी | DMK to unveil its election manifesto 11 March, PMK 5 March | Patrika News

डीएमके 11 मार्च को चुनावी घोषणापत्र करेगी जारी

locationचेन्नईPublished: Mar 03, 2021 04:48:10 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य भर की राजनीतिक दलों द्वारा राज्य की जनता को लुभाने की कोशिश की जा रही है।

डीएमके 11 मार्च को चुनावी घोषणापत्र करेगी जारी

डीएमके 11 मार्च को चुनावी घोषणापत्र करेगी जारी


-पीएमके 5 को
चेन्नई. आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य भर की राजनीतिक दलों द्वारा राज्य की जनता को लुभाने की कोशिश की जा रही है। राज्य की एआईएडीएमके सरकार जनता के लिए विभिन्न योजनाओं की घोषणा करने में लगी है तो मुख्य विपक्षी पार्टी डीएमके विभिन्न वादें कर रही है। अपनी सहयोगी दलों के साथ सीट साझेदारी की व्यस्तता के बीच राजनीतिक दलों द्वारा विभिन्न योजनाओं के साथ घोषणापत्र भी तैयार की जा रही है। डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने बुधवार को कहा कि आगामी 11 मार्च को पार्टी अपनी चुनावी घोषणापत्र जारी करेगी।

 

उन्होंने कहा कि भविष्य की योजनाएं घोषणापत्र का हिस्सा होंगी और चुनावी घोषणापत्र निश्चित रूप से जनता को खुश करेगी। स्टालिन ने कहा सहयोगी दलों के साथ सीट साझेदारी को लेकर सूचारू रूप से चर्चा चल रही है। पार्टी कार्यकर्ताओं को लिखे एक पत्र के माध्यम से स्टालिन ने जन्मदिन पर बधाई देने को लेकर सभी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि लोगों के विचारों के आधार पर ही लोगों के लिए चुनावी घोषणापत्र तैयार की जा रही है। लोकतंत्र के आधार पर चुनावी घोषणापत्र तैयार हो रही है। जिस प्रकार से राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय एम. करुणानिधि ने 2006 के चुनाव में कहा था ठिक उसी प्रकार से 2021 विस चुनाव के लिए घोषणापत्र हिरो के तौर पर होगी।

 

इसी बीच स्टालिन ने इच्छुक उम्मीदवारों के साथ साक्षात्कार लेने की प्रक्रिया जारी रखी। इससे पहले पीएमके संस्थापक एस. रामदास ने कहा कि 5 मार्च को पीएमके चुनावी घोषणापत्र जारी करेगी। पार्टी द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में बताया कि घोषणापत्र जारी करने के दौरान रामदास, पार्टी अध्यक्ष जीके मणि और युवा विंग के अध्यक्ष अंबुमणि रामदास समेत अन्य नेता उपस्थित रहेंगे। उल्लेखनीय है कि पीएमके एआईएडीएमके का हिस्सा है और चुनाव लडऩे के लिए 23 सीट प्राप्त किया है। इसी बीच सूत्रों ने बताया कि एआईएडीएमके की चुनावी घोषणापत्र पूरी तरह से तैयार हो चुकी है और अंतिम रूप के इंतजार में है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो