scriptCAA मुद्दे पर डीएमके समेत अन्य विपक्षी दलों ने सदन से किया वॉकआउट | DMK walks out from assembly on CAA issue | Patrika News

CAA मुद्दे पर डीएमके समेत अन्य विपक्षी दलों ने सदन से किया वॉकआउट

locationचेन्नईPublished: Jan 07, 2020 09:54:05 pm

Submitted by:

MAGAN DARMOLA

DMK अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने Citizenship Amendment Act के खिलाफ निजी प्रस्ताव पारित करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष पी. धनपाल को नोटिस दिया था।

CAA मुद्दे पर डीएमके समेत अन्य विपक्षी दलों ने सदन से किया वॉकआउट

CAA मुद्दे पर डीएमके समेत अन्य विपक्षी दलों ने सदन से किया वॉकआउट

चेन्नई. विधानसभा सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को डीएमके अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने संशोधित नागरिका कानून (सीएए) के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने की मांग की। हाल ही स्टालिन ने सीएए के खिलाफ निजी प्रस्ताव पारित करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष पी. धनपाल को नोटिस दिया था।

शून्यकाल के दौरान सीएए मामले को उठा कर स्टालिन नोटिस के बारे में सवाल कर मामले पर विस्तृत रूप से चर्चा करने लगे जिसके बाद स्पीकर ने कहा कि स्टालिन इस मामले पर विस्तृत रूप से चर्चा नहीं कर सकते। यह नोटिस मेरे पास है और उस पर निर्णय लेने के लिए मुझ पर दबाव नहीं बनाया जा सकता और न ही तब तक किसी प्रकार की चर्चा की जा सकती है।

उसके बाद डीएमके सदस्य एस. दुरैमुरुगन ने कहा वे जानना चाहते हैं कि इस निजी प्रस्ताव को चर्चा के लिए उठाया जाएगा या नहीं? हालांकि स्पीकर द्वारा किसी प्रकार का आश्वासन नहीं मिलने के बाद डीएमके समेत अन्य विपक्षी दलों के सदस्यों ने सदन से वॉकआउट कर दिया। उनके साथ तमिमम अंसारी और करुणास जो कि एआईएडीएमके के सदस्य है, ने भी सदन से वॉकआउट कर दिया।

CAA के समर्थन में भाजपा की रैली

सदन के बाहर स्टालिन ने पत्रकारों से कहा सीएए को लेकर देश भर में आग लगी है इसलिए डीएमके चाहती है कि चर्चा के लिए इस मुद्दे को उठाया जाए। हर जगह प्रदर्शन और हिंसा हो रही है। उल्लेखनीय है कि केरल विधानसभा में सीएए के विरोध में प्रस्ताव पारित किए जाने के बाद स्टालिन विधानसभा में भी प्रस्ताव पारित करने की मांग कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो