scriptडॉक्टरों ने अधेड़ की सर्जरी कर दिया नया जीवन | doctors of Stanley hosp. give new life to patient | Patrika News

डॉक्टरों ने अधेड़ की सर्जरी कर दिया नया जीवन

locationचेन्नईPublished: Sep 04, 2018 09:08:24 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

वहनी विभाग के डॉक्टर।

doctors of Stanley hosp. give new life to patient

doctors of Stanley hosp. give new life to patient

चेन्नई.

स्टेनली गवर्नमेंट कॉलेज एंड हॉस्पिटल के संवहनी विभाग के डॉक्टरों ने क्षतिग्रस्त महाधमनी की सर्जरी कर एक अधेड़ उम्र के मरीज को नई जिंदगी दी है। हॉस्पिटल के डीन डा. पोनम्बाला नम:शिवायम ने बताया कि पेशे से चरवाहा गुम्मिडीपूंडी निवासी 5० वर्षीय जयाराम्या को अगस्त के आखिरी सप्ताह में अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था।

ब्लड प्रेशर और लो पल्स की वजह से जयाराम्या के दिल की महाधमनी छिल गई जिसके बाद उसके पेट में दर्द उठने लगा। उसे खून की उल्टियां आने लगी और नस की दीवार के अंदर तक खून तक चला गया। मरीज की हालत गंभीर हो गई और उसका तुरंत ऑपरेशन करना पड़ा। हालांकि, ऑपरेशन से मरीज की जान बचा ली गई।

डीन नम:शिवायम ने बताया कि जयाराम्या ने अधिक खून की उल्टियां की और पेशाब से खून निकल रहा था जिस वजह से उसका खून अधिक बह गया। अस्पताल में भर्ती होने के बाद उसे छह बोतल खून चढाया गया। डॉक्टरों की टीम उसपर लगातार निगरानी बनाए हुई थी।

सीटी स्कैन के बाद मरीज को आईसीयू में शिफ्ट किया गया और महाधमनी की सर्जरी कर उसे नई जिंदगी दी गई। एक अन्य डॉक्टर सी. षणमुगवेलायुदम ने बताया कि मरीज का बीपी अचानक से बढ़ गया, जिसके कारण एओर्टा नस छिल गई और महाधमनी छिलने से खून का प्रवाह प्रभावित हो गया था। सर्जरी के बाद जयराम्या की हालत स्थिर है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो