२०११ के आंकड़ों के आधार पर नहीं दिया जाए वित्तीय अंशदान डेटा के इस्तेमाल से

२०११ के आंकड़ों के आधार पर नहीं दिया जाए वित्तीय अंशदान डेटा के इस्तेमाल से

P S Kumar Vijayaraghwan | Publish: Sep, 06 2018 08:46:34 PM (IST) Chennai, Tamil Nadu, India


-मुख्यमंत्री ने आयोग के सदस्यों के साथ की बैठक

१५वें वित्त आयोग की सिफारिश का विरोध

चेन्नई. मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने गुरुवार को कहा कि १५वें वित्त आयोग के तहत २०११ की जनसंख्या के आंकड़े को आधार बनाकर वित्तीय अनुदान देने की व्यवस्था का राज्य सरकार विरोध करती है।

राज्यों को सजा देने के बराबर होगा
यहां सचिवालय में आयोग के सदस्यों के साथ हुई बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा २०११ के डेटा का इस्तेमाल करना तमिलनाडु जैसे विकास कर रहे राज्यों को सजा देने के बराबर होगा, क्योंकि राज्य ने अपने प्रयासों से जनसंख्या नियंत्रण में सफलता प्राप्त की है। बैठक में आयोग के चेयरमैन एन. के. सिंह, उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम सहित अन्य मंत्रियों ने हिस्सा लिया।

श्रीलंकाई नौसेना ने मछुआरों को खदेड़ा
रामेश्वरम. श्रीलंकाई नौसेना ने बुधवार को कुछ भारतीय मछुआरों को धमकी देकर उस वक्त भगा दिया जब वे कथित तौर पर श्रीलंकाई समुद्री सीमा में मछली पकड़ रहे थे। मछली पालन विभाग के सहायक निदेशक जयकुमार ने बताया कि नागपट्टिनम जिले के मछुआरे पांच नौकाओं में सवार होकर समुद्र में उतरे थे। जब वे कोडीयकरै समुद्री सीमा में मछली पकड़ रहे थे तभी श्रीलंकाई नौसेना वहां पहुंची और चाकू दिखा कर वहां से भगा दिया। साथ ही नौसेना ने मछुआरों के जाल काटेे और फिर से वहां मछलियों के शिकार करने नहीं आने की धमकी दी।

शिविर में 80 लोगों की नेत्र जांच
चेंगलपेट. राजस्थानी एसोसिएशन द्वारा सीरवी समाज व महावीर इंटरनेशनल चेन्नई मेट्रो के सहयोग से नेत्र शिविर का आयोजन वल्लभ गांव के सीरवी समाज भवन में किया गया। शिविर में डॉ. अग्रवाल आई हॉस्पिटल के चिकित्सकों ने 80 लोगों की आंखों की जांच की। इनमें से १३ जनों की आंखों में मोतियाबिंद पाए जाने के कारण उनको निशुल्क आपरेशन के लिए भर्ती करवाया गया। 22 लोगों की आंखें जांच में कमजोर पाई गई जिनको चश्मे बनाकर दिए जाएंगे। एसोशिएसन के अध्यक्ष अशोक मेहता, राजेन्द्र बागमार, प्रकाश गुलेछा, केशाराम सीरवी, लखाराम, अरुल का शिविर में सहयोग रहा।

Ad Block is Banned