scriptTN कोरोना डेल्टा वैरिएंट संक्रमित नर्स उपचार के बाद लौटी काम पर | Dont panic with new corona variant say health minister | Patrika News

TN कोरोना डेल्टा वैरिएंट संक्रमित नर्स उपचार के बाद लौटी काम पर

locationचेन्नईPublished: Jun 24, 2021 08:21:16 pm

Submitted by:

P S VIJAY RAGHAVAN

– मंत्री ने कहा नए वैरिएंट से घबराने की आवश्यकता नहीं
 

TN कोरोना डेल्टा वैरिएंट संक्रमित नर्स उपचार के बाद लौटी काम पर

TN कोरोना डेल्टा वैरिएंट संक्रमित नर्स उपचार के बाद लौटी काम पर

चेन्नई. चिकित्सा व परिवार कल्याण मंत्री एम. सुब्रमण्यन ने कहा है कि चेन्नई में डेल्टा प्लस कोरोना वायरस से संक्रमित नर्स ठीक हो गई हैं और लोगों को इस वायरस से डरने की जरूरत नहीं है।
चिकित्सा मंत्री ने कहा कि चेन्नई के कोटूरपुरम की एक नर्स में नए रूपांतरित डेल्टा प्लस कोरोना का पता चला था और वह उपचार के बाद काम पर लौट आई है।

परिजनों पर नजर
यहां संवाददाता सम्मेलन में गुरुवार को चिकित्सा मंत्री ने उक्त जानकारी देते हुए कहा, डेल्टा प्लस वायरस घातक है और तेजी से फैल सकता है। हालांकि, जिस दिन से संक्रमण का पता चला हमने संक्रमित नर्स को उपलब्ध उपचार देना शुरू किया। वह ठीक होकर काम पर लौट चुकी हैं। उनके संपर्क में रहने वाले भी ठीक हैं। उनके संपर्क में आए परिजनों और लोगों पर चिकित्सा विभाग द्वारा नजर रखी जा रही है।

बाहर से आया वायरस
चिकित्सा मंत्री ने कहा कि दूसरी लहर ने अधिक से अधिक लोगों को प्रभावित किया है। इस नये वायरस का संक्रमण अधिक होने की चेतावनी दी गई है। यह वायरस विदेशों व अन्य राज्यों से आया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों पर निगरानी रख रही है। यूके स्पष्ट कर चुका है कि नए वैरिएंट पर भी कोरोना टीका कारगर है। हमने चिकित्सा विशेषज्ञों को इस पर शोध रिपोर्ट तैयार करने को कहा ेहै।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो