scriptकोयम्बत्तूर व बेंगलूरु के बीच डबल डेकर ट्रेन का उद्घाटन | Double-decker train inauguration between Coimbatore and Bangalore | Patrika News

कोयम्बत्तूर व बेंगलूरु के बीच डबल डेकर ट्रेन का उद्घाटन

locationचेन्नईPublished: Jun 09, 2018 05:30:21 pm

Submitted by:

Arvind Mohan Sharma

दक्षिण रेलवे का प्रदर्शन सराहनीय: गोहेन

Double-decker train inauguration between Coimbatore and Bangalore

कोयम्बत्तूर व बेंगलूरु के बीच डबल डेकर ट्रेन का उद्घाटन

कोयम्बत्तूर. रेल राज्यमंत्री राजेन गोहेन ने दक्षिण रेलवे के प्रदर्शन को सराहनीय बताते हुए कहा है कि भारतीय रेलवे देश की अर्थव्यवस्था के विकास में इंजन का काम कर रही है। लंबे समय से प्रतीक्षित कोयम्बत्तूर से बेंगलूरु के बीच उदय डबल डेकर ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद उन्होंने कहा कि दक्षिणी राज्यों में आमान परिवर्तन व पटरियों को दो गुना करने के बाद दक्षिणी क्षेत्र में विकास दिखाई दे रहा है।तमिलनाडु व केरल को जोडऩेवाले सेनगोट्टई-पुनालूर मार्ग के बारे में उन्होंने कहा कि इससे क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। ट्रेनों में बायो शौचालय का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मंत्रालय ने दक्षिण रेलवे को वर्ष 2017-18 के दौरान लक्ष्य से अधिक शौचालय लगाने के लिए बधाई दी है। मंत्री ने कहा कि फिलहाल दक्षिण में कुल ६५ प्रतिशत कोचों में बायो शौचालय लगाए जा चुके हैं। सभी 6269 कोचों में इस साल के अंत तक बायो शौचालय लगा दिए जाएंगे।
वीरापांडी व पुदुपाल्यम रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म के आधुनिकीकरण का कार्य शीघ्र करवाने का आश्वासन दिया
गोहेन ने कहा कि मेरा मानना है कि भारतीय रेल देश की अर्थव्यवस्था व बुनियादी ढांचे के विकास का इंजन है।सांसद पी नागराजन व सांसद एके सेल्वराज के आग्रह पर प्रतिक्रिया देते हुए मंत्री ने वीरापांडी व पुदुपाल्यम रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म के आधुनिकीकरण का कार्य शीघ्र करवाने का आश्वासन दिया। दोनों सांसदों ने इसके लिए सांसद क्षेत्रीय विकास निधि से पंद्रह-पंद्रह लाख रुपए देने की इच्छा जाहिर की। इसी तरह मंत्री ने ज्यादा ट्रेनों के आवागमन के लिए कोयम्बत्तूर नार्थ रेलवे स्टेशन के विकास का आश्वासन दिया और दक्षिण रेलवे के महाप्रबंधक को परियोजना पर अमल करने का निर्देश दिया। मेट्टुपाल्यम से मदुरै के बीच ट्रेन की मांग के बारे में उन्होंने कहा कि मदुरै के लिए शीघ्र ही दिन में ट्रेन चलाई जाएगी।
इस मौके पर वित्त राज्य मंत्री पी राधाकृष्णन कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने पिछली सरकारों की तुलना में पिछले चार सालों में बुनियादी ढांचे व रेलवे के विकास पर अधिक खर्च किया है। इस मौके पर रेल राज्य मंत्री ने प्लेटफार्म तीन व चार पर लि ट का भी उद्घाटन किया। इस मौके पर दक्षिण रेलवे के महाप्रबंधक आरके कुलश्रेष्ठ, सेलम मंडल के प्रबंधक यू सुब्बाराव सहित रेलवे के अधिकारी व अन्य उपस्थित थे।
.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो