scriptमधुमेह रोगियों का निशुल्क विजन टेस्ट व चिकित्सकीय परामर्श | Dr. Mohan's hosts 'Eye and Fitness Campaign' pan India | Patrika News

मधुमेह रोगियों का निशुल्क विजन टेस्ट व चिकित्सकीय परामर्श

locationचेन्नईPublished: Jan 21, 2022 10:08:37 pm

Submitted by:

Santosh Tiwari

इसकी शुरुआत 3 जनवरी को हुई थी

मधुमेह रोगियों का निशुल्क विजन टेस्ट व चिकित्सकीय परामर्श

मधुमेह रोगियों का निशुल्क विजन टेस्ट व चिकित्सकीय परामर्श

चेन्नई.

डा.मोहन्स डायबिटीज स्पेशियालिटी सेंटर की ओर से देश भर के अपने सेंटर में आई एवं फिटनेस कैम्पेन का आयोजन किया गया। इसकी शुरुआत 3 जनवरी को हुई थी और यह अगले तीन महीनों तक चलेगी। इसके तहत मधुमेह रोगियों को निशुल्क विजन टेस्ट, नेत्र चिकित्सकों से सलाह के साथ साथ जोड़ों में दर्द या मांसपेशियों की समस्या वाले रोगियों को निशुल्क फिजियो एवं आर्थो कंसल्टेशन दिया जाएगा। इस अभियान के बारे में सेंटर के चेयरमैन डा.वी.मोहन ने कहा डायबिटीक रेटिनोपैथी तीन में से एक मधुमेह रोगी को प्रभावित करता है। उन्होंने कहा कि हम एआई सक्षम टेलीओपथैलमोलोजी टूल्स के विकास में योगदान दे रहे हैं ताकि किसी भी में इस जटिलता का विकास न हो। इस अभियान के तहत रेटीनल फोटोग्राफी एवं आई प्रेशर की भी जांच की जा रही है ताकि समय रहते नेत्र रोग की पहचान हो सके। इस मौके पर सेंटर की प्रबंध निदेशक डा.आर.एम.अंजना ने भी विचार व्यक्त किए।
डा.मोहन्स डायबिटीज स्पेशियालिटी सेंटर की ओर से देश भर के अपने सेंटर में आई एवं फिटनेस कैम्पेन का आयोजन किया गया। इसके तहत मधुमेह रोगियों को निशुल्क विजन टेस्ट, नेत्र चिकित्सकों से सलाह के साथ साथ जोड़ों में दर्द या मांसपेशियों की समस्या वाले रोगियों को निशुल्क फिजियो एवं आर्थो कंसल्टेशन दिया जाएगा। इस अभियान के बारे में सेंटर के चेयरमैन डा.वी.मोहन ने कहा डायबिटीक रेटिनोपैथी तीन में से एक मधुमेह रोगी को प्रभावित करता है। उन्होंने कहा कि हम एआई सक्षम टेलीओपथैलमोलोजी टूल्स के विकास में योगदान दे रहे हैं ताकि किसी भी में इस जटिलता का विकास न हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो