चेन्नई एयरपोर्ट पर 1.4 करोड़ मूल्य के तीन किलोग्राम सोना जब्त, दो यात्री गिरफ्तार

- चेन्नई एयरपोर्ट पर डीआरआई की कार्रवाई

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 11 Sep 2021, 06:46 PM IST

चेन्नई.

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के अधिकारियों ने दुबई से चेन्नई तस्करी कर लाए गए 1.4 करोड़ रुपए मूल्य के तीन किलोग्राम सोने को शनिवार को अण्णा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जब्त किया और दो यात्रियों को इस सम्बन्ध में गिरफ्तार किया।
हवाईअड्डा सूत्रों ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए डीआरआई अधिकारियों की एक टीम ने तिरुचि के चिन्ना रासु (38) और रामनाथपुरम के मोहम्मद जुलाउद्दीन (35) को रोक लिया। दोनों दुबई से फ्लाईबाई दुबई एयरलाइंस और एमिरेट्स एयरलाइंस से तडक़े यहां पहुंचे। दोनों के सामानों की जांच की गई तो ट्रॉली सूटकेस में गुप्त रूप से छिपाए गए सोने का पता चला।

उनके पास करीब तीन किलोग्राम वजन की 30 सोने की छड़ें जब्त की गई जिनकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 1.4 करोड़ रुपए आंकी गई है। दोनों यात्रियों को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा उन्हें हवाई अड्डा स्थित सीमा शुल्क अधिकारियों को सौंप दिया गया है।

सोने की तस्करी रोकने के लिए डीआरआई के अधिकारियों ने 14 यात्रियों को रोका, जो दुबई, शारजाह और अबू धाबी से आए थे और उनके सामान की तलाशी ली थी। तलाशी के दौरान यह भी पाया गया कि कुछ यात्रियों के पास कम मात्रा में सोना था। आवश्यक करों का भुगतान करने के बाद उन्हें यात्रियों को वापस कर दिया गया।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned