scriptदिनकरण को नहीं मिला ‘प्रेशर कुकर’ | Drying did not get 'pressure cooker' | Patrika News

दिनकरण को नहीं मिला ‘प्रेशर कुकर’

locationचेन्नईPublished: Mar 27, 2019 01:31:53 am

तमिलनाडु में लोकसभा और १८ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के नामांकन भरने का मंगलवार को अंतिम दिन था,लेकिन उच्चतम न्यायालय से अन्नाद्रमुक…

Drying did not get 'pressure cooker'

Drying did not get ‘pressure cooker’

नई दिल्ली/चेन्नई।तमिलनाडु में लोकसभा और १८ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के नामांकन भरने का मंगलवार को अंतिम दिन था,लेकिन उच्चतम न्यायालय से अन्नाद्रमुक से बर्खास्त वीके शशिकला के भतीजे दिनकरण की पार्टी अम्मा मक्कल मुनेत्र कषगम (एएमएमके) को ‘प्रेशर कुकर’ वाला चुनाव चिन्ह नहीं मिल पाया। शीर्ष अदालत ने भारत निर्वाचन आयोग को निर्देश दिया है कि तमिलनाडु और पुदुचेरी में चुनाव लड़ रही एएमएमके पार्टी के प्रत्याशियों को उसके पास उपलब्ध समान चुनाव चिन्ह आवंटित करने पर विचार करे।

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, जज दीपक गुप्ता और जज संजीव खन्ना की पीठ ने स्पष्ट किया कि निर्वाचन आयोग को एक समान चुनाव चिह्न आवंटित करने पर विचार करने संबंधी आदेश का आशय दिनकरण के नेतृत्व वाले गुट को राजनीतिक समूह के रूप में मान्यता देना नहीं है। इस समूह के उम्मीदवारों को सभी कार्यों के लिये निर्दलीय ही माना जाएगा। पीठ ने स्पष्ट कर दिया कि दिनकरण गुट के राजनीतिक दल के रूप में पंजीकरण का कार्य निर्वाचन आयोग का है और इस बारे में वही उचित कदम उठाएगा।

प्रेशर कुकर चुनाव चिन्ह पर जीता था उप चुनाव

टीटीवी दिनकरण ने आर.के. नगर विधानसभा उपचुनाव प्रेशर कुकर के चुनाव चिन्ह पर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में जीता था। यह सीट पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता के निधन की वजह से रिक्त हुई थी। दिनकरण के गुट और मुख्यमंत्री ईके पलनीस्वामी के गुट की ओर से एआईएडीएमके को आवंटित चुनाव चिन्ह दो पत्ती पर दावा किया गया था। निर्वाचन आयोग ने पलनीस्वामी की अगुवाई वाली अन्नाद्रमुक को अंगीकृत करते हुए उसे वह चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो