खराब मौसम के चलते चेन्नई आ रही सात फ्लाइट बेंगलूरु डायवर्ट

दुबई (Dubai), कुआलालंपुर (kuala lumpur), मुम्बई (Mumbai), हैदराबाद (Hyderbad), पुणे (Pune) से आ रही फ्लाइट जो चेन्नई एयरपोर्ट (Chennai Airport) पर लैंड होने वाली सात फ्लाइट को को खराब मौसम के कारण बेंगलूरु (Bengaluru) डायवर्ट कर दिया गया।

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 03 Jan 2020, 06:28 PM IST

चेन्नई.

उत्तर भारत मे बादल और बारिश के साथ वातावरण में कोहरा भी छाया हुआ है। मौसम में इस बदलाव का असर अब चेन्नई (Chennai) में दिखने लगा जिसका प्रभाव आम जनजीवन के साथ विमानों के उड़ानों पर भी पड़ा है। चेन्नई में नए साल के तीसरे ही दिन हवाई यात्रा पर मौसम की ऐसी मार पड़ी कि घरेलू (Domestic Flights) और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट (International Flights) घंटों लेट होने के साथ डाइवर्ट (Divert) भी हुई। शुक्रवार की सुबह चेन्नई आने वाली घरेलू और अंतरराष्ट्रीय 7 फ्लाइटों को कोहरे की वजह से बेंगलूरू डायवर्ट किया गया है।

चेन्नई में लैंड होने वाली सात फ्लाइट डायवर्ट
दुबई, कुआलालंपुर, मुम्बई, हैदराबाद, पुणे से आ रही फ्लाइट जो चेन्नई एयरपोर्ट पर लैंड होने वाली सात फ्लाइट को को खराब मौसम के कारण बेंगलूरु डायवर्ट कर दिया गया। बेंगलूरु, हैदराबाद, सहित बैंकॉक व दोहा की अंतरराष्ट्रीय उडानें जिसे चेन्नई एयरपोर्ट पर सुबह पांच बजे लैंड करना था, खराब मौसम के कारण देरी से लैंड हुए।

चेन्नई से जाने वाली फ्लाइट भी देरी से रवाना
केवल दूसरे स्थानों से चेन्नई आ रही उड़ाने प्रभावित नहीं हुई है जबकि चेन्नई से दूसरे स्थानों के लिए उडान भरने वाली भी प्रभावित हुई है। दरअसल, चेन्नई एयरपोर्ट से मुम्बई, हैदराबाद, पोर्ट ब्लेयर, कोलकाता, तुत्तुकुडी, कोयम्बत्तूर और दिल्ली जैसे स्थानों के लिए जाने वाली फ्लाइट आधा घंटे से एक घंटे तक देरी से रवाना हुई। लगातार उडाने प्रभावित होने की वजह से दूसरे उडानें भी प्रभावित हुई है।


नहीं मिला संतोषजनक जवाब
इधर, एयरलाइंस द्वारा संतोषजनक जवाब नहीं देने से यात्रियों ने एयरपोर्ट पर हंगामा कर दिया। मौसम वैज्ञानिकों का मानना है कि जनवरी माह में आम तौर पर कोहरे की मार रहती है। उत्तर भारत में कोहरे घना होने की वजह से विजिबीलिटी २ हजार मीटर हो जाती है। फ्लाइट देरी की वजह उत्तर भारत में घना कोहरा भी कारण हो सकता है।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned