scriptचुनाव आयोग ने हाईकोर्ट से कहा छवि हो रही धूमिल, मीडिया रिपोर्टिंग पर रोक लगाया जाए | EC Asks Madras HC To Stop Media From Reporting On Court Oral Observati | Patrika News

चुनाव आयोग ने हाईकोर्ट से कहा छवि हो रही धूमिल, मीडिया रिपोर्टिंग पर रोक लगाया जाए

locationचेन्नईPublished: Apr 30, 2021 04:11:09 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

चुनाव आयोग ने बताया कि पिछले कुछ समय से कोर्ट की खबरों को मीडिया में लगातार दिखाया जा रहा है, जो चुनाव आयोग की छवि को धक्का लग रहा है।

चेन्नई.

चुनाव आयोग ने मद्रास हाईकोर्ट से मीडिया की रिपोर्टिंग रोकने के लिए अनुरोध किया है। चुनाव आयोग ने अपनी याचिका में कहा कि मद्रास हाईकोर्ट की मौखिक टिप्पणियों की मीडिया रिपोर्टों से व्यथित है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इन रिपोट्र्स ने चुनाव आयोग की छवि को एक स्वतंत्र संवैधानिक एजेंसी के रूप में धूमिल कर दिया है, जिसे चुनाव संचालन की संवैधानिक जिम्मेदारी सौंपी गई है। चुनाव आयोग ने बताया कि पिछले कुछ समय से कोर्ट की खबरों को मीडिया में लगातार दिखाया जा रहा है, जो चुनाव आयोग की छवि को धक्का लग रहा है।

इससे पहले सोमवार को मद्रास हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग पर तल्ख टिप्पणी की थी कि चुनाव आयोग काेिवड-19 की दूसरी लहर के लिए अकेले जिम्मेदार है।

आपके अधिकारियों पर हत्या के आरोपों को केस दर्ज किया जाना चाहिए। वहीं अब चुनाव आयोग ने कहा कि कि सबसे अधिक मामलों वाले राज्यों में कोई चुनाव नहीं हुए जैसे महाराष्ट्र, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और दिल्ली। चुनाव आयोग में याचिका में कहा कि इसलिए यह नहीं कहा जा सकता है कि चुनाव आयोग ‘कोविड-19 की दूसरी लहर के लिए अकेले जिम्मेदार है’ और न ही चुनाव आयोग के अधिकारियों को किसी भी तरह से दोषी माना जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो