चुनाव व रिटर्निंग अधिकारियों को प्रशिक्षण

P.S.Vijayaraghavan

Publish: May, 15 2019 05:48:38 PM (IST)

Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India


चेन्नई. भारत निर्वाचन आयोग की नई दिल्ली से आई टीम ने २३ मई को मतगणना से पहले तमिलनाडु, केरल, गुजरात, पुदुचेरी और लक्षद्वीप के चुनाव व रिटर्निंग अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया।
वरिष्ठ चुनाव उपायुक्त उमेश सिन्हा और संदीप सक्सेना की अगुवाई वाली टीम ने इन अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया। मतगणना प्रक्रिया के बारे में सभी को अवगत कराते हुए इसकी बारीकियों को समझने के लिए बुकलेट भी जारी की।
कार्यशाला में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन व वीवीपैट की पर्चियों की गणना के बारे में बताया गया साथ ही डाक मतों की भी जानकारी दी गई। इलेक्ट्रॉनिक अंतरित पोस्ट बैलेट सिस्टम के तहत क्यूआर कोड से मतगणना के बारे में भी प्रशिक्षण दिया गया।
प्रशिक्षण सत्र के बाद कार्यशाला में शामिल अधिकारियों की शंकाओं व समस्याओं का निवारण किया गया। प्रशिक्षण के बाद अण्णा विश्वविद्यालय परिसर स्थित मॉडल मतगणना केंद्र में सभी प्रशिक्षण प्राप्त अधिकारियों को ले जाया गया तथा इसकी व्यावहारिक जानकारी दी गई।
इस दौरान केरल के सीईओ टीकाराम मीणा, तमिलनाडु के सीईओ सत्यब्रत साहू और भारत निर्वाचन आयोग के निदेशक निखिल कुमार और आयोग के महानिदेशक (एक्जीबिशन) दिलीप कुमार भी उपस्थित थे।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned