scripteducation | कक्षा 6-8 के लिए सामान्य मूल्यांकन परीक्षा तमिलनाडु में संभव नहीं | Patrika News

कक्षा 6-8 के लिए सामान्य मूल्यांकन परीक्षा तमिलनाडु में संभव नहीं

कक्षा 6-8 के लिए सामान्य मूल्यांकन परीक्षा तमिलनाडु में संभव नहीं

चेन्नई

Published: January 05, 2022 09:26:51 pm

चेन्नई.पूरे तमिलनाडु में कोरोनावायरस के प्रसार के कारण माध्यमिक स्तर तक के स्कूलों को एक बार फिर से बंद कर दिया गया है, इसलिए कक्षा 8 तक के छात्रों के लिए बहुप्रतीक्षित सामान्य मूल्यांकन परीक्षा कार्यक्रम आयोजित होने की संभावना नहीं है। सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में कक्षा 6-8 के लिए 5 से 11 जनवरी तक भाषाओं सहित सभी विषयों के लिए मूल्यांकन परीक्षा आयोजित करने की योजना थी।
हालांकि, स्कूल शिक्षा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कोरोनोवायरस की तीसरी लहर के कारण स्कूलों को अनिश्चित काल के लिए बंद करना, परीक्षा आयोजित करना मुश्किल होगा। उन्होंने कहा, परीक्षा से शिक्षकों को धीमी गति से सीखने वालों की पहचान करने और उन पर विशेष ध्यान देने में मदद मिलती है ताकि अगली कक्षा में सभी भागों को समय पर कवर किया जा सके। मूल्यांकन परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र पहले ही विशेषज्ञों द्वारा तैयार किए जा चुके हैं और राज्य भर के सभी स्कूलों में भेजने के लिए तैयार रखे गए हैं।
बोर्ड परीक्षा के छात्रों के लिए संशोधन परीक्षा आयोजित करने के लिए पर्याप्त समय
सरकार योजना के अनुसार इस महीने के तीसरे सप्ताह में कक्षा 10 और कक्षा 12 के छात्रों के लिए पुनरीक्षण परीक्षा आयोजित करने की इच्छुक है। चूंकि कक्षा 1 से कक्षा 9 के लिए कोई ऑफलाइन कक्षाएं नहीं हैं, इसलिए कई स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए बोर्ड परीक्षा के छात्रों के लिए संशोधन परीक्षा आयोजित करने के लिए पर्याप्त समय होगा। सरकार मई में बोर्ड परीक्षा आयोजित करने के लिए भी दृढ़ है। जिसके लिए जल्द ही अधिसूचना जारी कर दी जाएगी।
वार्षिक परीक्षा आयोजित करने का निर्णय महामारी की स्थिति के अनुसार
अधिकारी ने कहा कि कक्षा 9 के छात्रों के लिए स्कूल की वार्षिक परीक्षा आयोजित करने का निर्णय महामारी की स्थिति के अनुसार किया जाएगा। अगर कोरोनावायरस की तीसरी लहर के कारण लॉकडाउन होता है, तो उन छात्रों के लिए सभी पास घोषित करने का फैसला सरकार द्वारा किया जाएगा।
education
education

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेअब एसएसबी के 'ट्रैकर डॉग्स जुटे दरिंदों की तलाश में !सूर्य ने किया मकर राशि में प्रवेश, संक्रांति का विशेष पुण्यकाल आजParliament Budget session: 31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाबेरोजगारी के संकट से जूझ रहा मप्र, ओबीसी की स्थिति चिंताजनकपूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.