scriptतमिलनाडु में कक्षा 10, 11, 12 की बोर्ड परीक्षा मई में होने की संभावना है | education | Patrika News

तमिलनाडु में कक्षा 10, 11, 12 की बोर्ड परीक्षा मई में होने की संभावना है

locationचेन्नईPublished: Jan 26, 2022 12:00:49 am

तमिलनाडु में कक्षा 10, 11, 12 की बोर्ड परीक्षा मई में होने की संभावना है

education

education

चेन्नई. स्कूल शिक्षा मंत्री अंबिल महेश पोय्यामोझी ने पुष्टि की कि इस साल कक्षा 10, 11 और 12 की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। जैसा कि दिसंबर के अंतिम सप्ताह में घोषित किया गया था, परीक्षाएं मई में अस्थायी रूप से आयोजित की जाएंगी। मंत्री ने तब कहा था कि राज्य जनवरी और मार्च में दो संशोधन परीक्षण करेगा। लेकिन इनमें देरी हो सकती है क्योंकि महामारी के कारण स्कूल बंद हैं।
ऑनलाइन कक्षाएं पूरे जोरों पर आयोजित की गई
शैक्षणिक वर्ष की शुरुआत से ऑनलाइन कक्षाएं पूरे जोरों पर आयोजित की गई हैं। इसलिए बोर्ड परीक्षा जरूर होगी। प्राथमिकता अब पाठ्यक्रम को पूरा करना है। पिछले हफ्ते, राज्य सरकार ने कक्षा 10-12 के छात्रों के लिए 31 जनवरी तक व्यक्तिगत रूप से कक्षाएं निलंबित कर दीं। जनवरी के पहले सप्ताह में मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा कि कक्षा 1-9 के छात्र ऑनलाइन शिक्षा में वापस आ जाएंगे।
कक्षा 10-12 के छात्रों को टीकाकरण

इस बीच कक्षा 10-12 के छात्रों को टीकाकरण और कक्षाओं के लिए स्कूल जाने के लिए कहा गया। इसके बाद पुनरीक्षण परीक्षा को अगली सूचना तक के लिए टाल दिया गया।
जिम्मेदार लोगों को दंडित किया जाएगा
दोषी है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी

तंजावुर की एक छात्रा की आत्महत्या के बारे में बात करते हुए मंत्री ने स्पष्ट किया कि जबरन धर्म परिवर्तन का कारण नहीं था, और इसके लिए जिम्मेदार लोगों को दंडित किया जाएगा। निष्पक्ष जांच शुरू की जाएगी। गिरफ्तार किए जा चुके वार्डन ने कई बार लड़की के परिवार की आर्थिक मदद की. लेकिन अगर वह दोषी है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो