scriptशिक्षा मंत्री ने चार्टर्ड अकाउंटेंसी के लिए ऑनलाइन कक्षाओं का किया उद्घाटन | Education Minister inaugurates online classes for chartered accountanc | Patrika News

शिक्षा मंत्री ने चार्टर्ड अकाउंटेंसी के लिए ऑनलाइन कक्षाओं का किया उद्घाटन

locationचेन्नईPublished: Jun 10, 2020 04:40:18 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

सेंगोट्टयन ने बुधवार को चार्टर्ड अकाउंटेंसी (सीए) के लिए मुफ्त ऑनलाइन कक्षाओं का उद्घाटन किया।

शिक्षा मंत्री ने चार्टर्ड अकाउंटेंसी के लिए ऑनलाइन कक्षाओं का किया उद्घाटन

शिक्षा मंत्री ने चार्टर्ड अकाउंटेंसी के लिए ऑनलाइन कक्षाओं का किया उद्घाटन


चेन्नई. स्कूल शिक्षा मंत्री के.ए. सेंगोट्टयन ने बुधवार को चार्टर्ड अकाउंटेंसी (सीए) के लिए मुफ्त ऑनलाइन कक्षाओं का उद्घाटन किया। यहां गोबीचेट्टीपालयम में कक्षाओं का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में मंत्री ने कहा आने वाले सालों में देश को दस लाख से अधिक सीए की जरूरत पड़ेगी और राज्य के विद्यार्थियों को इस मौके का पूरा लाभ उठाना चाहिए। वर्तमान में देश भर में तीन लाख सीए हैं और आर्थिक विकास ने दस लाख सीए की आवश्यक्ता के लिए मार्ग प्रशस्त किया हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के भविष्य को गंभीरता से लेते हुए सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों के विद्यार्थियों को मुफ्त प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग ने जून 2018 में इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंसी ऑफ इंडिया (आइसीएआई) के साथ एक ज्ञापन पर समझौता किया था। सेंगोट्टयन ने कहा फाउंडेशन कोर्स के लिए ऑनलाइन कक्षाओं का आयोजन 10 जून से शुरू होकर 20 सितंबर तक चलेगा और विद्यार्थियों को ज्यादा से ज्यादा इसका उपयोग करना चाहिए।

 

इसके माध्यम से नवंबर में आयोजित होने वाले परीक्षाओं के लिए विद्यार्थियों को तैयार किया जाएगा। कैरियर परामर्श समिति के चेयरमैन सीए के. जलापति ने बताया कि संस्थान के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि आइसीएआई ने विद्यार्थियों को प्रशिक्षित करने के लिए सरकार के साथ समझौता किया है। उन्होंने कहा कि पिछले दो सालों से हम लोग सीए कोर्स और नौकरी के अवसर के लिए एक लाख सरकारी स्कूलों में जागरुकता अभियान चला रहे हैं। इस प्रशिक्षण कार्य में 500 से अधिक सीए शामिल होंगे। इसके अलावा चेन्नई में 360 से अधिक शिक्षकों को तीन दिवसीय प्रशिक्षण भी प्रदान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 12वीं पास कोई भी विद्यार्थी अपना विवरण प्रदान कर इस तीन महीने के प्रशिक्षण में शामिल हो सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो