script

पंचान्हिका महोत्सव में हुआ अठारह अभिषेक महाविधान

locationचेन्नईPublished: Feb 06, 2018 02:17:18 pm

Submitted by:

Arvind Mohan Sharma

विभिन्न कार्यक्रमों में उमड़े श्रध्दालु

Panchanehika Festival
आचार्य अशोकरत्न सूरीश्वर,आचार्य अमरसेन सूरीश्वर आदि ठाणा की पावन निश्रा में चल रहे पंचाह्निका महोत्सव के दूसरे दिन विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन

ईरोड. श्री कुंथुनाथजी जैन श्वेताम्बर मूर्तिपूजक संघ के तत्वावधान में आचार्य अशोकरत्न सूरीश्वर,आचार्य अमरसेन सूरीश्वर आदि ठाणा की पावन निश्रा में चल रहे पंचाह्निका महोत्सव के दूसरे दिन विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। सुबह सात बजे से ही भारी संख्या में श्रध्दालुओं का आगमन शुरू हुआ जो देर रात तक चलता रहा। सुबह तमिलनाडु के शिक्षा मंत्री के ए सेनगोटटयन, सांसद सेल्वाकुमार चिंन्नयन, जिल्ला अध्यक्ष एवं ईरोड पश्चिम विधायक के.वी.रामलिंगम, ईरोड के पूर्व विधायक के.इस.थेंनरसु, विधायक चंद्रेश एवं कई राजनेता नवनिर्मित जिनालय के दर्शन हेतु पहुंचे। श्री संघ के अध्यक्ष प्रकाश जैन, सचिव ललित करबावला, कोषाध्यक्ष बाबूलाल लुंकड, श्रीपाल बाफना, ललित सांड, नवीन चौधरी व अन्य पदाधिकारियों ने स्वागत किया।
राजस्थानियों की धर्मनिष्ठा व सेवा भावना की सराहना , समाज के किसी भी कार्य के लिए वे सदैव तत्पर रहेंगे, विधायकों ने समूचे प्रवासी राजस्थानियों को हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया

इस दौरान जन प्रतिनिधियों ने प्रवासी राजस्थानियों की धर्मनिष्ठा व सेवा भावना की सराहना करते हुए कहा कि समाज के किसी भी कार्य के लिए वे सदैव तत्पर रहेंगे। विधायकों ने समूचे प्रवासी राजस्थानियों को हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया।
सुबह बेंगलूरु से आए विक्रम एम शाह ने नंद्यावर्त पूजन, लघु नाकोड़ा भैरव पूजन आदि सम्पन्न करवाए। दोपहर में अठारह अभिषेक महाविधान विधि विधान से संपन्न करवाया गया। इस दौरान श्रध्दालुओं का उत्साह देखते ही बना।दूसरे दिन के विभिन्न आयोजनों में लाभ लेनेवाले लाभार्थी परिवारों का संघ की ओर से सम्मान किया गया। सभी कार्यक्रमों में श्री संघ के पदाधिकारियों के साथ ही श्री जिनशासन जैन सेवा मंडल, श्री जिनशासन महिला मंडल व अन्य मंडलों की सहभागिता रही। मुंबई से आए संगीतकार निखिल सोनिगरा एवं जयपुर से आए संगीतकार राजीव विजय वर्गीय ने भक्तिगीतों की प्रस्तुति देते हुए समा बांध दिया। भक्तिगीतों की मधुर धुनों पर भावविभोर श्रध्दालु थिरकते नजर आए।

ट्रेंडिंग वीडियो