scriptEknath Shinde will emerge in TamilNadu claims BJPs Annamalai | तमिलनाडु में जल्द उभरेगा महाराष्ट्र की तरह एकनाथ शिंदे, भाजपा नेता ने दावा किया, डीएमके का इंकार | Patrika News

तमिलनाडु में जल्द उभरेगा महाराष्ट्र की तरह एकनाथ शिंदे, भाजपा नेता ने दावा किया, डीएमके का इंकार

डीएमके के वरिष्ठ नेता आर. एस. भारती ने अन्नामलाई की टिप्पणियों को बेकार करार देते हुए कहा कि पार्टी उन्हें गंभीरता से नहीं ले रही है।

चेन्नई

Published: July 06, 2022 04:42:55 pm

चेन्नई.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष के. अन्नामलाई ने महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट और द्रमुक में वंशवाद की राजनीति के बीच समानता दिखाते हुए दावा किया कि एक और एकनाथ शिंदे उभर सकते हैं। अन्नामलाई के इस दावे का राजनीतिक गलियारों में अर्थ लगया जा रहा है कि सीएम स्टालिन की पार्टी के भीतर विद्रोह हो सकता है। तमिलनाडु में जल्द ही महाराष्ट्र की तरह सत्ता परिवर्तन होने का दावा किया है। हालांकि, सत्तारूढ़ पार्टी द्रमुक ने उनके दावे को खारिज किया है। डीएमके के वरिष्ठ नेता आर. एस. भारती ने अन्नामलाई की टिप्पणियों को बेकार करार देते हुए कहा कि पार्टी उन्हें गंभीरता से नहीं ले रही है।

Eknath Shinde will emerge in TamilNadu claims BJPs Annamalai
Eknath Shinde will emerge in TamilNadu claims BJPs Annamalai

वल्लूवर कोट्टम में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अन्नामलाई ने कहा, ढाई साल पहले, तीन दलों के एक समूह ने डीएमके और कांग्रेस की तरह गठबंधन बनाने के लिए हाथ मिलाया था। महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने हाथ मिलाया और भाजपा जिसके 105 विधायक थे, को पीछे धकेल दिया गया और शिवसेना ने 57 विधायकों के साथ सरकार बनाई। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने भाजपा समर्थकों को बहुत प्रताडि़त किया।

अन्नामलाई ने महाराष्ट्र और तमिलनाडु की राजनीतिक परिस्थितियों की तुलना करते हुए कहा कि दिवंगत शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे के सबसे बड़े बेटे बिंदुमाधव और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि के बेटे एम. के. मुत्थु की फिल्मी पारी एक जैसी रही है। दोनों फिल्मों में काम करना चाहते थे, लेकिन उनकी फिल्मों ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया।

उन्होंने कहा कि इसी तरह ठाकरे के दूसरे बेटे जयदेव और करुणानिधि के दूसरे बेटे एम. के. अलागिरि दोनों ही परिवार से दूर हैं।

अन्नामलाई ने मंगलवार को शहर में भाजपा की एक प्रदर्शन रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बाल ठाकरे के तीसरे बेटे उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने का मौका मिला और इसी तरह एमके स्टालिन तमिलनाडु के मुख्यमंत्री बने।

अन्नामलाई ने द्रमुक की तुलना शिवसेना से की
उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य की राजनीति में दिलचस्पी है और स्टालिन के बेटे उदयनिधि की भी। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, दोनों अपनी-अपनी पार्टी की युवा शाखा के नेता हैं। तमिलनाडु में मंत्रिमंडल में फेरबदल होने वाला है। यहां भी एक एकनाथ शिंदे सामने आएगा। गौरतलब है कि एकनाथ शिंदे के पिछले महीने बागी रुख अख्तियार करने के बाद महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे नीत महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार गिर गई थी। इसके बाद शिंदे ने 30 जून को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की थी।

दोनों परिवारों का इतिहास एक जैसा
अन्नामलाई ने कहा, बाल ठाकरे के बड़े बेटे बिंदुमाधव ठाकरे फिल्मों में अभिनय करना चाहते थे, लेकिन उनकी फिल्में अच्छी नहीं चलीं। इसी तरह करुणानिधि के बड़े बेटे एमके मुथु ने फिल्मों में अभिनय करने की योजना बनाई, लेकिन उनकी यह योजना काम नहीं आई। बाल ठाकरे के दूसरे बेटे जयदेव ठाकरे हैं। वह परिवार से दूर हैं। करुणानिधि के दूसरे बेटे एमके अझगिरी भी ठाकरे परिवार की तरह पार्टी से बाहर हैं। बाल ठाकरे के तीसरे बेटे उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनने का मौका मिला, करुणानिधि के तीसरे बेटे एमके स्टालिन भी उनके (बालासाहेब ठाकरे के) बेटे की तरह सीएम बने। अन्नामलाई ने कहा कि ढाई साल पहले तीन दलों ने महाराष्ट्र में गठबंधन बनाने के लिए हाथ मिलाया था, जैसे द्रमुक ने यहां कांग्रेस और वाम दलों के साथ गठबंधन किया था।

31 दिसम्बर तक का दिया अल्टीमेटम
कार्यक्रम में अन्नामलाई ने सत्तारूढ़ द्रमुक को चुनावी वादों को लागू करने के लिए 31 दिसम्बर तक का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि हम राज्य सरकार से इस साल 31 दिसम्बर तक अपने चुनावी वादे को पूरा करने के लिए कहना चाहते हैं। अगर 31 दिसम्बर तक तस्माक स्टोर (सरकार द्वारा संचालित शराब की दुकानें) बंद नहीं हुए, तो कन्याकुमारी के विवेकानन्द रॉक मेमोरियल से चेन्नई के गोपालपुरम तक ‘पदयात्रा’ आयोजित की जाएगी। भाजपा नेता ने डीएमके को चेतावनी दी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

कलकत्ता हाईकोर्ट की कड़ी टिप्पणी, कहा - 'पश्चिम बंगाल में बिना पैसे दिए नहीं मिलती सरकारी नौकरी'Jammu-Kashmir News: शोपियां में फिर आतंकी हमला, CRPF के बंकर पर ग्रेनेड अटैकओडिशा के 10 जिलों में बाढ़ जैसे हालात, ODRAF और NDRF की टीमों को किया गया तैनातकैबिनेट विस्तार के बाद पहली बार नीतीश कैबिनेट की बैठक, इन एजेंडों पर लगी मुहरशिमला में सेवाओं की पहली 'गारंटी' देने पहुंचेगी AAP, भगवंत मान और मनीष सिसोदिया कल हिमाचल प्रदेश के दौरे परममता बनर्जी के ट्विटर प्रोफाइल में गायब जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर, बरसी कांग्रेसमुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात के भरूच में पकड़ी ‘नशे’ की फैक्ट्री, 1026 करोड़ के ड्रग्स के साथ 7 गिरफ्तारकेंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह के मानहानि के बयान पर मंत्री जोशी का पलटवार, कहा-दम है तो करें मानहानि
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.