scriptउम्मीदवारों का प्रभाव व लोकप्रियता मायने रखेगा निकाय चुनाव में | election | Patrika News

उम्मीदवारों का प्रभाव व लोकप्रियता मायने रखेगा निकाय चुनाव में

locationचेन्नईPublished: Sep 29, 2021 11:26:20 pm

उम्मीदवारों का प्रभाव व लोकप्रियता मायने रखेगा निकाय चुनाव में- भाजपा को एआईएडीएमके का मिल रहा साथ

election

election

चेन्नई. आगामी ग्रामीण निकाय चुनावों में भाजपा की जीत अपने-अपने क्षेत्रों में उम्मीदवारों के प्रभाव और लोकप्रियता पर अधिक निर्भर करेगी। हालांकि भगवा पार्टी का एआईएडीएमके के साथ गठबंधन भी कुछ हद तक मदद कर सकता है। राजनीतिक पर्यवेक्षकों का मानना है कि चूंकि निकाय चुनावों में स्थानीय मुद्दे मुख्य फोकस में रहेंगे इसलिए उम्मीदवारों का व्यक्तिगत संपर्क उनकी जीत में प्रमुख भूमिका निभाएगा।
एनडीए के सहयोगियों के बीच संबंध मजबूत नहीं
सूत्रों के अनुसार, हालांकि एआईएडीएमके और भाजपा ने संयुक्त रूप से अपने उम्मीदवारों के लिए समर्थन का प्रचार किया, लेकिन एनडीए के सहयोगियों के बीच संबंध मजबूत नहीं दिख रहे हैं क्योंकि द्रविड़ प्रमुख के कैडर अभी भी विधानसभा चुनावों में अपनी हार के लिए भगवा पार्टी को दोषी ठहरा रहे हैं। वेलूर जिले के 138 पंचायत संघ वार्डों में से, भाजपा को नौ आवंटित किए गए हैं। एआईएडीएमके वेलूर के शहरी जिला सचिव एसआरके अप्पू ने कहा, ये वार्ड उन क्षेत्रों में नहीं हैं जहां हमारा पर्याप्त प्रभाव है, क्योंकि हम वहां चुनाव लड़ने की योजना बना रहे हैं। राष्ट्रीय पार्टी को काटपाडी पंचायत संघ में केवल 2 वार्ड आवंटित किए गए है।
संयुक्त रूप से प्रचार
एआईएडीएमके के ग्रामीण जिला सचिव डी वेलाझगन ने कहा कि भाजपा को कुल 9 यूनियन वार्ड आवंटित किए गए है। हम संयुक्त रूप से प्रचार कर रहे हैं और हम उन सभी सीटों पर जीत हासिल करने की योजना बना रहे हैं, जिन पर हम चुनाव लड़ रहे हैं। लेकिन जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं का नजरिया बिल्कुल अलग है। एक कार्यकर्ता का कहना था कि बीजेपी कहां है अंदरूनी गांवों में? वे सभी कैडर- कार्यकर्ताओं के बिना नेता होने का दावा करते हैं। हालांकि, उन्होंने कहा, केवल उनके व्यक्तिगत संपर्क और प्रभाव से उन्हें ग्रामीण क्षेत्रों में जीतने में मदद मिलेगी।
….

अब ग्रामीण क्षेत्रों में मजबूती से उभर रही भाजपा
तमिलनाडु विधानसभा में इस बार भाजपा के चार सदस्य पहुंचे हैं। ऐसे में निश्चित रूप से भाजपा अब ग्रामीण स्तर पर भी मजबूत बन रही है। भाजपा का संगठन भी अब तमिलनाडु में मजबूत हो रहा है।
– शिवराज पुरोहित, पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष, अन्य राज्य प्रकोष्ठ, तमिलनाडु भाजपा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो