script

शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में देरी के आसार, डीएमके जल्द चुनाव के पक्ष में कम

locationचेन्नईPublished: Dec 04, 2021 11:53:30 pm

शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में देरी के आसार- डीएमके जल्द चुनाव के पक्ष में कम

election

election

चेन्नई. तमिलनाडु शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में कुछ महीनों की देरी हो सकती है। सत्तारूढ़ डीएमके नहीं चाहती कि विपक्ष राज्य भर में बारिश से संबंधित मुद्दों को उठाए। शहरी स्थानीय निकाय चुनाव या तो दिसंबर के अंत तक या जनवरी की पहली छमाही में होने थे, लेकिन बारिश, जिससे राज्य के लोगों को भारी नुकसान हुआ, ने डीएमके के शीर्ष अधिकारियों को पुनर्विचार करने के लिए मजबूर कर दिया।
महापौर पर नजर
पार्टी के सूत्रों ने बताया कि चुनाव में अब फरवरी तक की देरी होगी और तमिलनाडु राज्य चुनाव आयोग राज्य के कई हिस्सों में बारिश और बुनियादी ढांचे के सुधार की आवश्यकता का हवाला देते हुए चुनाव आयोग को चुनाव स्थगित करने की सिफारिश करेगा। डीएमके के कई वरिष्ठ नेता शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में महापौर और नगरपालिका अध्यक्ष जैसे प्रतिष्ठित पदों पर नजर गड़ाए हुए हैं।
अधिकांश प्रभावशाली नेताओं ने आवेदन जमा नहीं किया
डीएमके पार्टी पदानुक्रम के अनुसार, जो नेता चुनाव लड़ना चाहते हैं, उन्हें पार्टी को एक आवेदन जमा करना होता है और राज्य भर के अधिकांश प्रभावशाली नेताओं ने अपना आवेदन जमा नहीं किया है। पार्टी सूत्रों के अनुसार, ऐसा इसलिए है क्योंकि इन नेताओं को पार्टी नेतृत्व ने सूचना दी थी कि चुनाव स्थगित हो सकते हैं।
ओमाक्रोन वैरियंट के प्रसार की संभावनाओं का भी हवाला
सूत्रों के अनुसार, डीएमके नेतृत्व ने चुनाव स्थगित करने का एक अन्य कारण कोविड -19 के ओमाक्रोन वैरियंट के प्रसार की संभावनाओं का भी हवाला दिया है। चेन्नई के मेयर पद पर नजर गड़ाए डीएमके के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व के शहरी स्थानीय निकायों के चुनाव स्थगित करने की संभावना है।

ट्रेंडिंग वीडियो