Tamilnadu: कुएं में गिरे हाथी के बच्चे को सकुशल निकाला, 16 घंटे तक चला रेस्क्यू मिशन

16 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद निकाला गया जिसकी वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

 

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 20 Nov 2020, 05:59 PM IST

 

धर्मपुरी.

तमिलनाडु के धर्मपुरी जिले के पंचपल्ली गांव में गिरे एक हाथी को सकुशल निकाल लिया गया। यह ऑपरेशन कुल मिलाकर 16 घंटे तक चला, जिसके बाद अग्निशमन विभाग के अधिकारियों द्वारा हथिनी को कुएं से निकालने में कामयाबी मिली। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसमें हथिनी को रस्सी से बांधकर ऊपर खींचा जा रहा है।

गुरुवार सुबह हथिनी पंचमपल्ली के पास येलुगुंदूर गांव में एक कुएं में गिर गई। स्थानीय लोगों ने जैसे ही ये देखा तुरंत वन अधिकारियों को इसकी सूचना दी। हाथी का बच्चा लगभग 16 घंटे तक सूखे कुएं के अंदर फंसा रहा। 50 फीट गहरे कुएं में हाथी गिर गई थी।

बचाव अभियान के क्रम में पहले हथिनी के चारों पैर में रस्सी बांधी गई। उसके बाद उस रस्सी को के्रन से बांधा गया। फिर उसे कुएं के अंदर से निकाला गया। हाथिनी की निगरानी की जा रही थी और पूरी कोशिश की गई कि उसे ऑपरेशन के दौरान चोट नहीं पहुंचे। उसके बचाव ऑपरेशन का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिसकी लोगों ने काफी सराहना की है। जैसे ही उसे कुएं से ऊपर लाया गया, कुछ समय के लिए वहां मौजूद लोगों की सांसे थम गई, लेकिन सकुशल कुएं से उपर लाकर बचा लिया गया।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned