महाराष्ट्र के छह सांसदों समेत ग्यारह सांसद रत्न अवार्ड से सम्मानित

सांसदों को लोकसभा व राज्यसभा सत्र के दौरान बेहतर प्रदर्शन के लिए दिया जाने वाला सांसद रत्न अवार्ड महाराष्ट्र के छह सांसदों समेत ग्यारह लोगों को मिला

By: Ritesh Ranjan

Published: 19 Jan 2019, 08:34 PM IST

चेन्नई. सांसदों को लोकसभा व राज्यसभा सत्र के दौरान बेहतर प्रदर्शन के लिए दिया जाने वाला सांसद रत्न अवार्ड महाराष्ट्र के छह सांसदों समेत ग्यारह लोगों को मिला। यहां गिंडी स्थित राजभवन के दरबार हॉल में आयोजित इस सम्मान समारोह में ये अवार्ड राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने दिया। समारोह में महाराष्ट्र के बारामती से एनसीपी की सांसद सुप्रिया सुले को महिला संासद की श्रेणी में ओवरऑल टैली क्वेश्चन श्रेणी में यह अवार्ड दिया गया। इसी प्रकार महाराष्ट्र के हिंगोली से कांग्रेस सांसद राजीव शंकरराव सातव और मावाली से शिवसेना सांसद श्रीरंग अप्पा बर्ने को पहली बार बने सांसदों की श्रेणी में बेहतर प्रदर्शन के लिए यह अवार्ड मिला।

महाराष्ट्र से ही कोल्हापुर के एनसीपी सांसद धनंजय भीमराव महादिक और नंदूरबार से भाजपा सांसद डा. हिना विजय कुमार गवित को ओवरऑल टैली में बेहतर प्रदर्शन के लिए यह सम्मान मिला। ओडिशा के कटक से भारत्रुहरि महताब, केरल के कोल्लम से आरएसपी के एनके प्रेमचंद्रन को डिबेट शुरू करने के लिए जबकि हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से भाजपा सांसद अनुराग सिंह ठाकुर को ज्यूरी कमेटी स्पेशल अवार्ड के अंतर्गत विशिष्ट प्रदर्शन के लिए तथा झारखंड के गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे को प्राइवेट मेम्बर्स बिल में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए सांसदरत्न अवार्ड से नवाजा गया।

इसी प्रकार महाराष्ट्र से राज्यसभा सांसद रजनी पाटिल को वर्ष २०१८ में सेवानिवृत्त हुए सांसदों में ओवरऑल टैली में टॉपर रहने और तेलंगाना से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद आनंद भास्कर रपोलु को भी वर्ष २०१८ में सेवानिवृत्त होने वाले सांसदों की श्रेणी में डिबेट में टॉपर रहने के लिए यह सम्मान मिला। वित्त विभाग के स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन डा. एम. वीरप्पा मोइली को कमेटी के सदस्यों में बेहतर प्रदर्शन के लिए यह सम्मान दिया गया। इन सभी सांसदों की उपस्थिति संसद में औसतन ८० प्रतिशत से अधिक रही है जिनमें झारखंड से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे की संसद में उपस्थिति ९८ प्रतिशत और महाराष्ट्र से एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले की ९६ प्रतिशत रही है।

Ritesh Ranjan Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned