COVID19: PM Modi ने सीएम पलनीस्वामी से बोले, राज्य में सख्ती से लॉकडाउन को करें लागू

कोरोना वायरस के प्रसार पर लगाम लगाने के लिए घोषित लॉकडाउन (बंद) को सख्ती से लागू करवाएं और लोगों के लिए आवश्यक सामग्रियों की उपलब्धतता सुनिश्चित करे।

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 27 Mar 2020, 03:51 PM IST

चेन्नई.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी से कहा कि वह कोरोना वायरस के प्रसार पर लगाम लगाने के लिए घोषित लॉकडाउन (बंद) को सख्ती से लागू करवाएं और लोगों के लिए आवश्यक सामग्रियों की उपलब्धतता सुनिश्चित करे। विदित हो शुक्रवार को राज्य में ६ अन्य मामलों की पुष्टि के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या ३५ हो गई है।

पीएम मोदी की शुक्रवार सुबह मुख्यमंत्री पलनीस्वामी से बात हुई जिसमें उन्होंने राज्य सरकार से कहा कि दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा और सामाजिक दूरी बनाए रखने के आदेश को सख्ती से लागू किया जाए। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि प्रधानमंत्री ने राज्य के विभिन्न सरकारी विभागों की ओर से उठाए गए एहतियाती कदमों के बारे में जानकारी मांगी।

मुख्यमंत्री पलनीस्वामी ने मोदी को राज्य सरकार की तरफ से इस घातक बीमारी को रोकने की दिशा में लगातार उठाए जा रहे कदमों से अवगत कराया। विज्ञप्ति में कहा गया कि लोगों के हित को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा का सख्ती से पालन कराया जाए और लोगों को सामाजिक दूरी बनाना सुनिश्चित करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि लोगों के लिए आवश्यक सामग्रियों की उपलबधतता सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए जाने चाहिए। मुख्यमंत्री ने जवाब में बताया कि इन सभी पहलुओं को पूरी तरह से लागू किया जा रहा है। राज्य सरकार ने शुरुआत में 31 मार्च तक बंद की घोषणा की थी लेकिन प्रधानमंत्री द्वारा घोषित देशव्यापी बंद के मद्देनजर अब इसे 14 अप्रैल तक बढ़ा दिया है।

pm modi pm modi news
Show More
PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned