scriptइंटरनेट और गैजेट्स के अत्यधिक इस्तेमाल से युवा पीढ़ी प्रभावित : नायडू | excessive use of internet and gadgets Influenced young generation: VP | Patrika News

इंटरनेट और गैजेट्स के अत्यधिक इस्तेमाल से युवा पीढ़ी प्रभावित : नायडू

locationचेन्नईPublished: Oct 12, 2018 03:56:01 pm

Submitted by:

Ritesh Ranjan

उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू ने कहा परिवार की व्यवस्था युवाओं को तनाव से बचाने के लिए सर्वश्रेष्ठ औषधि है। वे गुरुवार को एत्तिराज कॉलेज फॉर वुमेन के प्लेटिनम जुबली समारोहों को संबोधित कर रहे थे।

internet,generation,Gadgets,young,Excessive,

इंटरनेट और गैजेट्स के अत्यधिक इस्तेमाल से युवा पीढ़ी प्रभावित : नायडू

चेन्नई. उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू ने कहा परिवार की व्यवस्था युवाओं को तनाव से बचाने के लिए सर्वश्रेष्ठ औषधि है। वे गुरुवार को एत्तिराज कॉलेज फॉर वुमेन के प्लेटिनम जुबली समारोहों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर तमिलनाडु के मत्स्य पालन और कार्मिक व प्रशासनिक सुधार मंत्री डी.जयकुमार और अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। उपराष्ट्रपति ने कहा पितृसत्ता, रूढि़वाद, अतिवाद और धर्मांधता का सर्वश्रेष्ठ तोड़ महिलाओं को शिक्षित करना है। उन्होंने समाज को अधिकार सम्पन्न बनाने के लिए लड़कियों की शिक्षा की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने कहा यदि भारत एक ऐसा देश बना है, जिसने संवैधानिक मूल्यों को ग्रहण किया है, तो उसे अपने विकास के प्रयासों के केन्द्र में लड़कियों की शिक्षा को अवश्य रखना चाहिए। युवाओं में डिप्रेशन के बढ़ते मामलों के बारे में उपराष्ट्रपति ने कहा युवा अपने आसपास के लोगों से अलग-थलग पड़ रहे हैं और अनुभवी सलाह के अभाव में वे तनाव में जा रहे हैं। उन्होंने युवाओं से कहा कि वे परिवार के वरिष्ठ व्यक्तियों के साथ नियमित बातचीत करें। इसके अभाव में वे मार्गदर्शन और सहयोग से वंचित रह जाते हैं। उपराष्ट्रपति ने कहा कि इंटरनेट और गैजेट्स के अत्यधिक इस्तेमाल से नौजवान प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने छात्राओं और युवाओं से कहा वे एक कड़े नियम का पालन करें और शारीरिक व्यायाम के लिए समय निर्धारित करें। युवाओं में डिप्रेशन के बढ़ते मामलों के बारे में उपराष्ट्रपति ने कहा युवा अपने आसपास के लोगों से अलग-थलग पड़ रहे हैं और अनुभवी सलाह के अभाव में वे तनाव में जा रहे हैं। उन्होंने युवाओं से कहा कि वे परिवार के वरिष्ठ व्यक्तियों के साथ नियमित बातचीत करें। इसके अभाव में वे मार्गदर्शन और सहयोग से वंचित रह जाते हैं। उपराष्ट्रपति ने कहा कि इंटरनेट और गैजेट्स के अत्यधिक इस्तेमाल से नौजवान प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने छात्राओं और युवाओं से कहा वे एक कड़े नियम का पालन करें और शारीरिक व्यायाम के लिए समय निर्धारित करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो