scriptभारत में प्रशिक्षण कार्यक्रम को लेकर उत्साहित अफगानिस्तान की महिला अधिकारी | Excited Afghanistan women officers about training program in India | Patrika News

भारत में प्रशिक्षण कार्यक्रम को लेकर उत्साहित अफगानिस्तान की महिला अधिकारी

locationचेन्नईPublished: Dec 20, 2018 02:23:00 pm

Submitted by:

Santosh Tiwari

यहां ऑफिसर्स ट्रेंनिग अकादमी में चल रहे प्रशिक्षण को लेकर अफगानिस्तान की महिला अधिकारियों के बीच खासा जोश और उत्साह नजर आ रहा है।

women,Afghanistan,training,India,officers,program,Excited,

भारत में प्रशिक्षण कार्यक्रम को लेकर उत्साहित अफगानिस्तान की महिला अधिकारी

चेन्नई. यहां ऑफिसर्स ट्रेंनिग अकादमी में चल रहे प्रशिक्षण को लेकर अफगानिस्तान की महिला अधिकारियों के बीच खासा जोश और उत्साह नजर आ रहा है। इसे लेकर महिला अधिकारी अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रही हैं। अफगानिस्तान की 19 महिला अधिकारी 26 नवंबर से जारी इस कार्यक्रम में हल्की मशीन गन चलाने समेत कई हथियारों का प्रशिक्षण ले रही हैं। अफगान वायुसेना की सेकंड लेफ्टिनेंट नाबिजादा ने कहा कि यह उनका दूसरा भारत दौरा है। इससे पहले वह 2014 में ताइक्वांडो के एक मैच का भी हिस्सा थी। अफगानिस्तान की सेना के संपर्क अधिकारी कैप्टन सिराजुल हकर सैफी ने बताया कि इस बार देश की वायुसेना की अधिकारी भी इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में हिस्सा ले रही हैं। सैफी ने कहा कि पिछले वर्ष के मुकाबले इस साल के प्रशिक्षण में कई युवा अधिकारी हिस्सा ले रही हैं। उन्होंने कहा कि उनका देश इस अभ्यास को ज्ञान साझा करने के अनुभव के तौर पर देख रहा है। भारतीय सेना की मेजर रितु जायसवाल ने कहा कि अधिकारी उन्हें दी जा रही जानकारी पर काफी ध्यान दे रही हैं। उन्होंने कहा, हर देश का अलग हथियार तंत्र होता है, ज्यादातर देशों में एमआई-16 राइफल का इस्तेमाल होता है, लेकिन भारत में उन्हें छोटे हथियार चलाने का प्रशिक्षण मिल रहा है। हालांकि चेन्नई के गर्म मौसम के चलते अधिकारियों को ज्यादा पसीना भी बहाना पड़ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो