अभ्यास से ही आएगा निखार : पीटी उषा

Mukesh Sharma

Publish: Sep, 10 2017 09:17:00 PM (IST)

Chennai, Tamil Nadu, India
अभ्यास से ही आएगा निखार : पीटी उषा

विद्यार्थी कठिन परिश्रम करें तथा आत्मविश्वास रखें। अभ्यास के जरिए हम सबकुछ हासिल कर सकते हैं। इसलिए निरन्तर अध्ययन, खेल एवं अन्य चीजों का अभ्यास करते

चेन्नई।विद्यार्थी कठिन परिश्रम करें तथा आत्मविश्वास रखें। अभ्यास के जरिए हम सबकुछ हासिल कर सकते हैं। इसलिए निरन्तर अध्ययन, खेल एवं अन्य चीजों का अभ्यास करते रहें। अर्जुन अवार्ड विजेता एथलीट पी. टी. उषा ने यह बात कही। वे यहां राजरत्नम स्टेडियम में शनिवार को साहुकारपेट स्थित सुराणा जैन विद्यालय के 35वें खेल दिवस के समापन समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रही थी।

उन्होंने कहा कि खेल में जितना हम अभ्यास करेंगे उतनी ही अधिक निपुणता हासिल कर सकेंगे। जीवन में खेल का स्थान अहम होता है। इसे हम जीवन का नियमित हिस्सा जरूर बनाएं। पी.टी. उषा ने अपने अनुभव भी विद्यार्थियों के साथ बांटें। उन्होंने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि किस तरह खेल में देश को आगे ले जाने में योगदान दिया।

आर्चरी एसोसिएशन आफ तमिलनाडु के महासचिव इशिनरयू कराटे के अध्यक्ष शिहान हुसैनी ने समारोह का उद्घाटन किया। उन्होंने स्कूल में झुककर प्रणाम एवं नमस्कार करने की परिपाटी की सराहना करते हुए कहा कि यह हमारे उच्च संस्कार को दर्शाता है। उन्होंने कराटे की विभिन्न स्पर्धाओं के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि कराटे के माध्यम से हम न केवल सर्वांगीण विकास में भागीदार बन सकते हैं अपितु आत्मरक्षा में भी मदद ले सकते हैं।

इस दौरान स्कूल के विद्यार्थियों ने विभिन्न खेल स्पर्धाओं में हिस्सा लिया। मार्चपास्ट के साथ खेलकूद दिवस की शुरुआत हुई। वार्षिक खेल रिपोर्ट प्रस्तुत की गई। प्राइमरी स्कूल के बच्चों ने नृत्य की प्रस्तुति भी दी।

स्कूल के सचिव व कॉरस्पोन्डेन्ट आनन्द पी. सुराणा ने विजेताओं को बधाई देते हुए कहा कि सभी ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया है। शिक्षकों के सहयोग की भी सराहना की। पी.टी. उषा ने खेलकूद प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार भी दिए। खेल स्पर्धा में पाश्र्वनाथ हाउस ओवरआल विजेता बना। मार्च पास्ट में आदिनाथ ने बेस्ट हाउस का खिताब जीता।

 

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned