scriptबायबैक योजना समूचे तमिलनाडु में लागू करने पर विचार | Extend liquor bottle buy-back scheme throughout TN | Patrika News

बायबैक योजना समूचे तमिलनाडु में लागू करने पर विचार

locationचेन्नईPublished: Jun 26, 2022 12:51:12 am

एक महीने में नीलगिरी में इस योजना के तहत 29.31 लाख में से 18.50 लाख शराब की खाली बोतलें लौटाई

Extend liquor bottle buy-back scheme throughout TN

Extend liquor bottle buy-back scheme throughout TN

मद्रास उच्च न्यायालय ने तमिलनाडु सरकार को खाली शराब की बोतलें वापस खरीदने के लिए एक योजना तैयार करने का निर्देश दिया, जिसे पूरे राज्य में लागू किया जाना है। कोर्ट 15 जुलाई तक जमा की गई योजना का विवरण चाहता है। बायबैक योजना पहले से ही नीलगिरी में 15 मई से और अन्य हिल स्टेशनों में 15 जून से लागू है।
तस्माक के प्रबंध निदेशक एल. सुब्रमण्यम ने योजना के कार्यान्वयन पर एक स्थिति रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होंने कहा, 15 मई से शुरू होने वाले एक महीने में नीलगिरी में योजना के तहत बेची गई 29.31 लाख में से 18.50 लाख खाली शराब की बोतलें (63%) एकत्र की गईं।
बायबैक योजना के तहत तस्माक आउटलेट शराब की बोतल के खुदरा मूल्य पर 10 रुपए अतिरिक्त चार्ज करेंगे और जब बोतल खुदरा आउटलेट को वापस सौंप दी जाएगी तो ग्राहक को राशि वापस कर दी जाएगी।
…………………………..
चेन्नई में एकीकृत आवासीय टाउनशिप की मांग बढ़ रही
एकीकृत आवासीय टाउनशिप शब्द आमतौर पर आवासीय घरों/अपार्टमेंटों, स्कूलों, खरीदारी और कार्यस्थल से जुड़े बड़े पैमाने के विकास को संदर्भित करता है। चेन्नई में आवास परंपरागत रूप से स्वतंत्र घरों तक ही सीमित था। हालांकि एगमोर, किलपॉक, नंदनम, मैलापुर आदि इलाकों में अपार्टमेंट संस्कृति ने शुरुआती 70 के दशक में गति और लोकप्रियता प्राप्त की। तब से शहर का आवास क्षेत्र विकसित हुआ है। चेन्नई में टाउनशिप जीवन अब गति पकड़ने लगा है। टाउनशिप लिविंग एक बड़े बेहतर उपयोग वाले भूमि क्षेत्र के भीतर रहने वाला एक समुदाय है, जिसमें सुविधाएं इसे आत्मनिर्भर बनाती हैं। इन परियोजनाओं में निवेश करने और रहने के लिए घर खरीदारों को आकर्षित करने के लिए भौतिक और सामाजिक बुनियादी ढांचा भी होना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो