scriptExtremely rainfall Likely In TamilNadu From November 10-11 | चेन्नई सहित कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति, 10-11 नवम्बर को अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी | Patrika News

चेन्नई सहित कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति, 10-11 नवम्बर को अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी

अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी और पड़ोसी क्षेत्र में कम दबाव का एक क्षेत्र बनने का अनुमान है।

चेन्नई

Published: November 08, 2021 03:36:59 pm

चेन्नई.

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने सोमवार को कहा कि 10 और 11 नवम्बर को तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में अत्यधिक भारी वर्षा होने की आशंका है, जिससे सडक़ें और निचले इलाके जलमग्न हो सकते हैं। एक चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी और उससे सटे दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर मध्य क्षोभमंडल स्तर तक फैला हुआ है।

चेन्नई सहित कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति, 10-11 नवम्बर को अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी
चेन्नई सहित कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति, 10-11 नवम्बर को अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी

इसके प्रभाव के चलते अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी और पड़ोसी क्षेत्र में कम दबाव का एक क्षेत्र बनने का अनुमान है। मौसम विभाग ने कहा कि इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढऩे और 11 नवम्बर की सुबह तक उत्तरी तमिलनाडु तट के पास पहुंचने का अनुमान है।

विभाग ने एक बयान में कहा कि इसके प्रभाव में 8 और 9 नवम्बर को तमिलनाडु के दूरदराज के क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की और कुछ स्थानों पर भारी बारिश की आशंका है। 10 और 11 नवम्बर को बहुत भारी बारिश होने की आशंका है। भारी वर्षा 64.5 मिलीमीटर (मिमी) और 115.5 मिमी के बीच मानी जाती है जबकि 115.6 और 204.4 के बीच वर्षा बहुत भारी मानी जाती है। 204.4 मिमी से अधिक बारिश को अत्यधिक भारी वर्षा माना जाता है।

तमिलनाडु में भारी बारिश के बीच खतरे की आशंका के बीच चेन्नई और मदुरै जिले में राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की 44 कर्मियों वाली 2 टीमों को तैनात किया गया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के डीजी डॉ. मृत्युंज. महापात्र ने कहा कि बीते 24 घंटे में चेन्नई में भारी से भी ज्यादा बारिश दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि सोमवार को बारिश थोड़ी कम होगी लेकिन 11 नवम्बर की सुबह फिर भारी बारिश होने की आशंका है।

बारिश से चेन्नई में बाढ़ के हालात
चेन्नई और आसपास के इलाकों में शनिवार रात से हो रही भारी बारिश से बाढ़ की स्थिति बन गई है। अचानक ऐसी स्थिति बन जाने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। अलग-अलग इलाकों में शनिवार रात 10 बजे से बिजली गरजने के साथ बारिश शुरू हो गई थी। रविवार सुबह 8:30 बजे तक 21.5 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई। उपनगरीय मीनांबक्कम हवाई अड्डे पर 12 सेंटीमीटर बारिश हुई है। जानकारी के मुताबिक 2015 के बाद शहर में शनिवार रात को सबसे अधिक बारिश हुई है। बारिश से इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है। अगले 24 घंटे में तमिलनाडु के तटीय इलाके में बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Numerology: कम उम्र में ही अच्छी सफलता हासिल कर लेते हैं इन 3 तारीखों में जन्मे लोगहो जाइये तैयार! आ रही हैं Tata की ये 3 सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, शानदार रेंज के साथ कीमत होगी 10 लाख से कमइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतShani: मिथुन, तुला और धनु वालों को कब मिलेगी शनि के दशा से मुक्ति, जानिए डेटइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीweather update: राजस्थान के इन जिलों में हुई बारिश, जानें आगे कैसा रहेगा मौसमतत्काल पैसों की जरुरत है? तो जानिए वो 25 बैंक जो दे रहे हैं सबसे सस्ता Personal Loan

बड़ी खबरें

UP Assembly Elections 2022 : पलायन और अपराध खत्म अब कानून का राज,चुनाव बदलेगा देश का भाग्य - गृहमंत्री शाहराजपथ पर पहली बार 75 एयरक्राफ्ट और 17 जगुआर का शौर्य प्रदर्शन, देखें फुल ड्रेस रिहर्सल का वीडियोहेट स्पीच को लेकर हिन्दू संगठन पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, कहा-मुस्लिम नेताओं की भी हो गिरफ्तारीCovid-19 Update: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3.37 लाख नए मामले, ओमिक्रॉन केस 10 हजार पारनेताजी की जयंती अब पराक्रम दिवस के रूप में मनाई जाएगी, PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलिछत्तीसगढ़ में माओवादियों की मांद में सेंध लगाएगा BSF का एरावत, पहली बार 10 एमपीवीं पहुंची CG, जंगलों में होगा तैनातपोस्ट ऑफिस ग्राहकों के लिए नया नियम, बिना पासबुक रुक जाएंगे आपके यह काम, जानें पूरी डिटेलघने कोहरे की वजह से तेजस एक्सप्रेस हुई लेट, रेलवे देगा 544 यात्रियों को भारी मुआवजा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.