साहुकारपेट में नकली पुलिस बनकर ज्वेलरी कर्मचारी से दिनदहाड़े सोने के गहने व नकदी की ठगी

- साहुकारपेट इलाके में दो मामले

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 01 Dec 2020, 08:19 PM IST

चेन्नई.

साहुकारपेट इलाके में खुद को पुलिस वाला बता कर लूट करने वाले बदमाशों का गिरोह पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है। लगातार दो दिन में ऐसी दो वारदातों से इलाकों में सनसनी फैल गई है जिसमें नकली पुलिस बनकर शातिर बदमाश लाखों का माल लेकर फरार हो गए।

ताजा मामला मंगलवार को सामने आया, जिसमें पुलिस वाले बनकर फिल्मी स्टाइल में साहुकारपेट के एनएसीसी बोस रोड में केरल स्थित ज्वेलरी शोरूम के कर्मचारी से बदमाशों ने सोना और नगदी ठग ली। एलीफेंट गेट पुलिस में नकली पुलिस वाले द्वारा एक ज्वेलरी के कर्मचारी को धमका कर 30 सवरन के गहने और 2 लाख रुपए नगदी की लूट करने का मामला दर्ज हुआ है।

शिकायतकर्ता मनोज के अनुसार, आरोपी ने उसे धमका कर दोनों बैग ले गया जिसमें सोने के गहने और नगदी थी। दरअसल केरल के ज्वेलरी शोरूम का कर्मचारी मनोज पुराना सोना और नगदी लेकर साहुकारपेट किसी ज्वेलरी शोरूम में देने आया था।

वह एनएससी बोस रोड में प्रवेश किया, उसी दौरान दो बदमाश खुद को पुलिस बताकर पूछताछ के लिए उसे रोक लिया और मनोज से कहा कि उन्हें खुफिया सूचना मिली है कि वह हवाला मनी का लेन-देन करता है, यह सुनते ही मनोज डर गया और बदमाशों के सवालों के जवाब देता रहा, बदमाशों ने उसका बैग रख लिया और एलीफेंट गेट पुलिस जाकर लेने को कहा। जब वह एलीफेंट गेट पुलिस पहुंचा तो उसके साथ लूट होने का पता चला।

अवैध रुपए हैं, जब्त कर तुझे बंद कर देंगे
बदमाशों द्वारा मनोज से पूछताछ करने के दौरान उसे कई बातों को लेकर धमकाया गया। फरियादी ने पुलिस को बताया कि लुटेरों ने यह कहा कि यह रुपए अवैध है इसलिए जब्त कर रहे हैं, तुझे थाने में बंद कर देंगे।

दूसरा मामला भी साहुकारपेट में
महानगर में इन दिनों बेहतर पुलिसिंग के बावजूद सक्रिय शातिर ठग वारदातों को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहे। मिंट स्ट्रीट के पेरूमाल कोविल स्ट्रीट निवासी महेन्द्रन से सोमवार को नकली पुलिस बनकर एक किलो चांदी ठगने का मामला सामने आया है। वारदात सेवनवेल्स थाना क्षेत्र में दर्ज हुई है। पीडि़त की शिकायत पर सेवनवेल्स पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस को संदेह है कि दोनों मामलों में एक ही गिरोह शामिल है।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned