scriptचेन्नई में स्पेशल 26 जैसा वाक्या, दुकानदार के घर फर्जी आयकर विभाग की छापेमारी | Fake income tax Officers raid in Chennai | Patrika News

चेन्नई में स्पेशल 26 जैसा वाक्या, दुकानदार के घर फर्जी आयकर विभाग की छापेमारी

locationचेन्नईPublished: Jan 14, 2020 04:21:14 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

डेढ़ लाख नगदी और 5 सवरन के गहने मिले जिसका उन्होंने दस्तावेज मांगे।

Fake income tax Officers raid in Chennai

Fake income tax Officers raid in Chennai

चेन्नई.

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म ‘स्पेशल 26’ की तरह चेन्नई में सोमवार सुबह फर्जी इनकम टैक्स अधिकारी बनकर चार लोगों ने नेरकुंड्रम के पल्लावन नगर में दुकानदार के घर पर रेड डाली और ५ सवरन के गहने और डेढ़ लाख कैश लूट ले गए। कोयम्बेडु पुलिस ने इस मामले में चार अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि शिकायतकर्ता मोहम्मद नरूल्लाह (४०) पूंदमल्ली हाई रोड पर मटन की दुकान चलाता है। नरूल्लाह नेरकुंड्रम के पल्लावन नगर के पल्लीकुडी स्ट्रीट में अपनी परिवार के साथ रहता है। सोमवार सुबह वह घर में था।

उसी दौरान चार अज्ञात लोग कार से आए और उसके घर के सामने कार रोककर घर में अंदर घुस गए। उन्होंने खुद का परिचय आयकर विभाग के अधिकारियों के तौर पर दी और कहा कि उन्हें संदेह है कि उसके घर में काफी पैसा छिपाकर रखा गया है। यह कहते हुए उन्होंने घर की तलाशी लेनी शुरू कर दी।

अलमारी की तलाशी लेने पर फर्जी अधिकारियों को डेढ़ लाख नगदी और 5 सवरन के गहने मिले जिसका उन्होंने दस्तावेज मांगे। नरूल्लाह ने कैश और गहनों का दस्तावेज होने से इंकार कर दिया जिसके बाद उन्होंने कहा कि वे गहने और कैश जब्त कर रहे है। गहने व कैश से संबंधित दस्तावेज पेश करने के बाद वह नुंगमबाक्कम स्थित आयकर विभाग कार्यालय से प्राप्त कर सकता है।

असली अधिकारी जैसा था बर्ताव
अपनी शिकायत में नरूल्लाह ने कहा कि सभी ने घर में अलमारी और अन्य सामानों की तलाशी ली और परिवार के हर एक सदस्यों के बयान लेने से पहले उन्होंने जब्त किए गए गहने और नकद पैसे को एक मेज पर रख दिए। रेड के दौरान उन्होंने बिलकुल असली आईटी अधिकारियों की तरह ही प्रोफेशनल व्यवहार किया।

हमें जब्त किए गए सामानों की अधिक जानकारी देने के लिए इनकम टैक्स ऑफिस आने के लिए कहा। मामला दर्ज होने के बाद कोयम्बेडु पुलिस ने आसपास के बिल्डिंग के सीसीटीवी फुटेज हासिल कर जांच शुरू कर दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो