scriptतमिलनाडु में फर्जी पासपोर्ट रैकेट का खुलासा: गहन जांच करेगी तमिलनाडु पुलिस | fake passport racket busted in Tamilnadu | Patrika News

तमिलनाडु में फर्जी पासपोर्ट रैकेट का खुलासा: गहन जांच करेगी तमिलनाडु पुलिस

locationचेन्नईPublished: Jun 26, 2022 04:08:11 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

राज्य में फर्जी पासपोर्ट की आड़ में रहने वालों का पता लगाने के लिए तमिलनाडु पुलिस ने स्पेशल टीम का गठन किया।

fake passport racket busted in Tamilnadu

fake passport racket busted in Tamilnadu

चेन्नई.

तमिलनाडु की स्पेशल पुलिस टीम ने शुक्रवार को चेन्नई में एक बांग्लादेशी नागरिक की गिरफ्तारी की। इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस अधिकारियों की अब राज्य में फर्जी पासपोर्ट नेटवर्क रैकेट की जांच शुरू कर दी है। राज्य में फर्जी पासपोर्ट की आड़ में रहने वालों का पता लगाने के लिए तमिलनाडु पुलिस ने स्पेशल टीम का गठन किया।

Also Read: स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने के लिए अनवरत कार्य कर रही है सरकार: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री

पुलिस टीम ने बांग्लादेश के एक नागरिक और एक ट्रैवल एजेंट को ओल्ड महाबलीपुरम रोड (ओएमआर) से गिरफ्तार किया, जिन्होंने पूछताछ के दौरान अपना नाम रमजान हुसैन और गिरिधर बताया। पुलिस के मुताबिक, रमजान नौ महीने पहले चेन्नई पहुंचा था और एक चाय की दुकान पर काम कर रहा था। उसने फर्जी आधार और पैन कार्ड बनाया और फिर फर्जी पासपोर्ट के लिए गिरिधर को 10,000 रुपए का भुगतान किया।

Also Read: पगार 40 हजार.. अब तो शादी कर लो..शादी के लिए बीच चौराहे लगवाया पोस्टर

दोनों ने पुलिस को बताया कि इसमें उनका कोई साथी नहीं है। स्पेशल पुलिस टीम इस बात की जांच कर रही है कि क्या गिरिधर के जरिए फर्जी पासपोर्ट पाने वाला रमजान अकेला शख्स था या फिर ऐसी और भी घटनाएं हुई हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि उन्होंने चेन्नई, मदुरै, तिरुचि और कोयम्बत्तूर में कई ट्रैवल एजेंसियों पर नजर रखी है कि कहीं वे फर्जी पासपोर्ट रैकेट में शामिल तो नहीं हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो