फेकल्टी की नियुक्ति मेरिट पर हो : राज्यपाल

राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने संस्थागत प्रतिष्ठ और श्रेष्ठ रैंकिंग के लिए फेकल्टी की नियुक्ति को महत्वपूर्ण माना है। उनका कहना था कि फेकल्टी की नियुक्

By: मुकेश शर्मा

Published: 12 Nov 2017, 09:40 PM IST

चेन्नई।राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने संस्थागत प्रतिष्ठ और श्रेष्ठ रैंकिंग के लिए फेकल्टी की नियुक्ति को महत्वपूर्ण माना है। उनका कहना था कि फेकल्टी की नियुक्ति मेरिट पर होनी चाहिए। वे तमिलनाडु उच्च शिक्षा परिषद की ओर से आयोजित ‘संस्थागत रैंकिंग के लिए क्षमता निर्माण’ कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे।

यह कार्यशाला २२ राज्य विश्वविद्यालयों के कुलपतियों, रजिस्ट्रार व आंतरिक आश्वासन गुणवत्ता इकाई (आईक्यूएसी) के निदेशकों के लिए थी। भारतीय अकादमिक रैंकिंग व उत्कृष्टता केंद्र (आईसीएआरई) के सहयोग से आयोजित इस कार्यशाला का उद्घाटन करते हुए राज्यपाल ने उक्त बात कही।

उन्होंने भारत की शिक्षा प्रणाली की परम्परागत व्यवस्था का उल्लेख करते हुए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की योग्यता और क्षमता हासिल करने की प्रेरणा दी। कार्यशाला में उच्च शिक्षा मंत्री व परिषद के अध्यक्ष के. पी. अन्बळगन, उच्च शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव व परिषद के उपाध्यक्ष सुनील पालीवाल व सदस्य सचिव एम. ए. सिद्दिकी ने भी अपने विचार रखे।

दिनभर के विविध सत्रों में संगीत व तमिल भाषा विकास मंत्री एमएफ के. पांडियराजन, शारीरिक शिक्षा व खेल विभाग के प्रधान सचिव धीरज कुमार के साथ प्रतिभागियों का संवाद भी हुआ। इस दौरान आईसीएआरई के बोर्ड सदस्य प्रो. डा. जयशंकरन ने एनआईआरएफ में तमिलनाडु की उपलब्धि के बारे में बताया। उनके अलावा उपाध्यक्ष डा. कार्तिक श्रीधर, क्यूएस एशिया की सीईओ मैंडी मॉक और एनएमआईएमएस की कुलसचिव डा. मीना चिंतामणि ने भी अपने अनुभव साझा किए।


कैंसर के इलाज में रेडियोथैरेपी में सुधार पर कार्यशाला

इंडो यूएस एस एंड टी फोरम के तत्वावधान में १३ नवम्बर को श्री रामचंद्रा यूनिवर्सिटी के हार्वर्ड ऑडिटोरियम में कैंसर के इलाज में रेडियोथैरेपी में सुधार पर कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। सवेरे ९.३० बजे शुरू होने वाली इस कार्यशाला का उद्घाटन राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के प्रधान सचिव डा. जे. राधाकृष्णन करेंगे। इस मौके पर यूनिवर्सिटी के चांसलर वीआर वेंकटाचलम भी उपस्थित रहेंगे।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned